बारिश के दौरान प्रदेश में तीन मौत

बारिश के दौरान प्रदेश में तीन मौत

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 18 Apr 2018, 07:07:28 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

दो दिन के अंतराल में 14 लोगों ने गंवाई जान

बेंगलूरु. पिछले दो दिनों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली ने 14 लोगों की जान ले ली। कई घरों और फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है।
पुलिस के अनुसार सोमवार रात दावणगेरे और बल्लारी जिलों में 12 बकरियों और तीन लोगों की मौत हो गई। दावणगेरे की अरपनहल्ली तहसील के होणसीहल्ली गांव के रेवण्णा सिद्धप्पा (18) की गाज गिरने से मौत हो गई।

शाम को बारिश शुरू होने पर वह अपनी बकरियां लेकर घर लौट रहा था। बारिश से बचने के लिए वह एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया, लेकिन गाज गिरनेे से सिद्धप्पा और उसकी 12 बकरियों की मौत हो गई। भारी बारिश के साथ आंधी आने पर होणसीहल्ली गांव के 8 घरों की छतें उड़ गई और घरों के बड़े हिस्से ढह गए, जिससे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बल्लारी जिले के कट्टूर तहसील के हनुमानहल्ली गांव के लोकप्पा (44) और उसकी पुत्री किरण (20) की गाज गिरने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बारिश के दौरान दोनों खेत से वापस आते समय इस हादसे का शिकार हुए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार रविवार और सोमवार के दिन बारिशऔर आकाशिय बिजली की चपेट में आने से राज्य के 18 लोगों की मौत हो चुकी है।
बिजली गिरने से रविवार को यादगीर में ५ लोगों की मौत हुई। विजयपुर में 3, रायचूर, बल्लारी और उत्तर कन्नड़ जिलों में एक-एक मौत हुई।
कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र (केएसएनडीएमसी) के निदेशक श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि बारिश के कारण कुछ कई जिलों में धान की फसल और निचले क्षेत्रों में बने घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। विभाग इसका आंकलन कर रहा है और सरकार प्रभावित लोगों तथा उनके परिवारों की मदद करेगी।


कई जिलों में भारी बारिश
मंगलवार को राज्य कई कई हिस्सों में बारी बारिश हुई। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद के अनुसार मंगलवार को मंड्या जिले के मलवल्ली तहसील में ७० मिमी बारिश हुई। उडुपी, बागलकोटे, बल्लारी, बेलगावी, बीदर, चामराजनगर, दक्षिण कन्नड़, दावणगेरे, धारवाड़, गदग, हासन, हावेरी, मैसूरु, रामनगर और उडूपी जिलों में 20 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कारण राज्य के कई जिलों के तापमान में अच्छी गिरावट दर्ज की गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned