चेन झपटने वाले ईरानी गिरोह के तीन गिरफ्तार

1 किलो 20 ग्राम सोने की 150 चेन बरामद

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 30 Dec 2020, 06:28 AM IST

बेंगलूरु. पश्चिम संभाग की विजयनगर तथा मागडी रोड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ईरानी गैंग के तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके पास से 50 लाख रुपए मूल्य के 1 किलो 20 ग्राम सोने की 150 चेन बरामद किए हैं।पुलिस के मुताबिक इस मामले में पहले सलीम ईरानी को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसकी निशानदेही पर गिरोह के आजाद ईरानी तथा आव्नू ईरानी को गिरफ्तार किया गया है।

इस गिरोह के सदस्य अकेली महिलाओं को निशाना बनाकर सोने की चेन झपट लेते थे। इनकी गिरफ्तारी से राज्य के विभिन्न थानों में दर्ज सोने की चेन छिनैती के 27 मामलों का खुलासा हो गया है।आरोपियों के खिलाफ ब्याडरहल्ली, विजयनगर,चंद्रा लेआउट, कॉटनपेट, यलहंका, बाणसवाडी, बेलंदूर, विवेकनगर, बनशंकरी तथा धारवाड़ के विद्यागिरी सहित कई थानों में मामले दर्ज हैं। आरोपी शहर में सोने के चेन छीनकर धारवाड पहुंच जाते थे। वहां परिवार की महिला सदस्यों के माध्यम से सोने की चेन गिरवी रखकर ऋण प्राप्त करते थे।

मादक पदार्थ बेचनेवाले दो गिरफ्तार

बेंगलूरु. सुद्धगुंटेपाल्या पुलिस ने उत्तर प्रदेश मूल के अमित कुमार (32) तथा सूरज (31) को गिरफ्तार कर उनके पास से 8 लाख रुपए मूल्य के 600 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किए हैं। दोनों आरोपी शहर के इंदिरानगर क्षेत्र के निवासी हैं। दक्षिण पूर्व संभाग के पुलिस उपायुक्त श्रीनाथ जोशी के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में एसीपी सुधीर एम हेगडे तथा सुध्दगुंटेपाल्या थाने के निरीक्षक नटराज तथा पुलिस कर्मचारियों ने भाग लिया।

आरोपी होसूर रोड पर स्थित एक कॉलेज के आस-पास मादक पदार्थ बेचते थे।65 लाख रुपए मूल्य का मादक पदार्थ बरामदबेंगलूरु. माइको ले आउट पुलिस ने दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल तहसील के गौतम शेट्टी (48) तथा के कलंदर (31) को गिरफ्तार कर उनके पास से 65 लाख रुपए मूल्य का मादक पदार्थ बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने तप्तीश के दौरान बताया है कि आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी से मादक पदार्थ लाकर वे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आईटी बीटी कर्मचारी तथा कॉलेज के विद्यार्थियों को बेचते थे।

मामले के मुख्य आरोपी गौतम शेट्टी के खिलाफ गोवा तथा केरल के विभिन्न थानों में मादक पदार्थ बेचने के मामले दर्ज हैं।इनमें से कुछ मामलों में उसे सजा मिली है तो कुछ मामलों में जमानत प्राप्त करने के पश्चात वह स्वयं को कीर्तिपाल, विनय, सदाशिव रै, पृथ्वी शेट्टी जैसे विभिन्न नाम बताकर पहचान छिपाने का प्रयास करता था।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned