तीन झोला छाप चिकित्सक गिरफ्तार, एक की तलाश

तीन झोला छाप चिकित्सक गिरफ्तार, एक की तलाश

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 17 2018 12:02:26 AM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

एक फरार चिकित्सक की तलाश की जा रही

तुमकूरु. जिले के तहसील मुख्यालय सिरा में झोला छाप चिकित्सकों के खिलाफ अभियान के तहत जिला चिकित्सक डॉ चंद्रिका के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान 3 झोला छाप चिकित्सकों को गिरफ्तार किया। एक फरार चिकित्सक की तलाश की जा रही है।
जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग अधिकारी डॉ चंद्रिका के मुताबिक यहां के डॉ. डी.नागराज आयुर्वेदिक चिकित्सक होने के बावजूद एलोपैथी चिकित्सा शिक्षा के बगैर ही लोगों की एलोपैथी दवाएं तथा इंजेक्शन देकर चिकित्सा कर रहे थे।
इस कार्रवाई के दौरान नागराज एलोपैथी चिकित्सा शिक्षा प्राप्त करने का कोई भी दस्तावेज नहीं पेश कर सके। उसके पश्चात नागराज को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। नागराज के खिलाफ केपीएमई एक्ट 2007 की धारा 2 उपच्छेद (9) 3 के उल्लघंन का मामला दर्ज किया गया है। दल ने एल.चंद्रशेखर और इमरान के खिलाफ भी मामले दर्ज किए हैं।
पुलिस फरार राजशेखर को तलाश कर रही है। इस कार्रवाई में डॉ संजीवमूर्ति, जिला दवाई नियंत्रण अधिकारी भाग्यज्योति, सिरा तहसील के चिकित्सक डॉ अफजल उर रहमान ने भाग लिया।

भागने के प्रयास में हत्या का आरोपी फायरिंग में घायल
कलबुर्गी. केरेभोसगा गांव के निकट रविवार को सुबह पुलिस की फायरिंग में हत्या का प्रमुख आरोपी नागराज घायल हो गया है। जिला पुलिस अधीक्षक एन.शशिकुमार के मुताबिक इस फायरिंग के दौरान दो पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए है।
पुलिस के अनुसार आरोपी नागराज 11 सितंबर को पैसे के लेन-देन पर हुए झगड़े के दौरान उसके दोस्त सिद्धोजी भोंसले नामक व्यक्ति की हत्या कर फरार हो गया था। इस बीच रविवार को मुखबिर ने पुलिस को सूचित किया कि हत्या का आरोपी केरेभोसगा गांव में छिपा है। इस सूचना के आधार पर जब पुलिस निरीक्षक एस.एस.हिरेमठ के नेतृत्व में पुलिस दल उसे गिरफ्तार करने पहुंचा तो इसकी भनक लगते ही नागराज ने भागने का प्रयास किया। इस दौरान नागराज को पकडऩे का प्रयास कर रहे कांस्टेबल रमेश तथा सिद्धराजू पर उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया।
इंस्पेक्टर हिरेमठ ने नागराज को कई बार आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन नागराज भागने लगा तो हिरेमठ ने फायर कर दिया। घायल हुए दो पुलिस कांस्टेबल तथा हत्या का आरोपी नागराज को कलबुर्गी जिला अस्पताल में भर्ती किया है। कलबुर्गी चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Ad Block is Banned