scriptप्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम | Tight security in place for PMs visit to Karnataka | Patrika News

प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

locationबैंगलोरPublished: Dec 31, 2019 06:17:55 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा, तुमकूरु में कृषि कर्मण पुरस्कार समारोह में प्रगतिशील किसानों को करेंगे सम्मानित

Pm Tumkuru Visit

प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा के मद्देनजर राज्य सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। प्रधानमंत्री 2 और 3 जनवरी को कर्नाटक की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे।

एसपीजी के अधिकारियों ने राज्य सरकार के अधिकारियों और विशेष रूप से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा इंतजामों को लेकर यहां चर्चा की। तुमकूरु के जिला उपायुक्त राकेश सिंह की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार प्रधानमंत्री की तुमकूरु यात्रा के दौरान वहां ड्रोन आदि को उड़ाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने मंगलवार को तुमकूरु जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा भी की। बाद में उन्होंने बताया कि तुमकूरु में होने वाले कृषि कर्मण एवं कृषि सम्मान पुरस्कार कार्यक्रम में करीब डेढ़ लाख लोग भाग लेंगे। प्रधानमंत्री 21 राज्यों के करीब 28 प्रगतिशील किसानों को सम्मानित करेंगे।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए सभी के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में मणिपुर और झारखंड के मुख्यमंत्री और उत्तराखंड के राज्यपाल भी उपस्थित रहेंगे।
प्रधानमंत्री के दौरा कार्यक्रम के अनुसार 2 जनवरी को बेंगलूरु पहुंचने के बाद वे हेलीकॉप्टर से तुमकूरु रवाना हो जाएंगे। वे वहां सिद्धगंगा मठ भी जाएंगे। इसके अलावा वे बाद में जूनियर कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में कृषि कर्मण पुरस्कार और मछुआरों को उपकरण प्रदान करेंगे।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार वे उसी शाम बेंगलूरु लौटेंगे और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन का दौरा करेंगे। रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। अगले दिन यहां विज्ञान कांग्रेस का उदघाटन करने के बाद वे शाम को दिल्ली लौट जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो