scriptकर्नाटक में समय से टीके की खुराक नहीं मिलने से बढ़ी परेशानी | timely unavailability of corona vaccine increases people's woe | Patrika News

कर्नाटक में समय से टीके की खुराक नहीं मिलने से बढ़ी परेशानी

locationबैंगलोरPublished: May 11, 2021 10:01:15 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व जनरल अस्पताल के बाहर लोग वैक्सीन लगवाने के लिए हैरान-परेशान दिखे।

कर्नाटक में समय से टीके की खुराक नहीं मिलने से बढ़ी परेशानी

बेंगलूरु. कोरोना टीकाकरण का चौथा चरण सोमवार से शुरू हो गया। 18-44 वर्ष के लोग कोरोना टीका लगवा सकते हैं। लेकिन, कई केंद्रों पर लोगों को परेशान होना पड़ा। दासप्पा अस्पताल स्थित वैक्सीन कोल्ड चेन से कई टीकाकरण केंद्रों तक समय से या तो वैक्सीन नहीं पहुंची या स्वास्थ्यकर्मी समय रहते वैक्सीन संग्रहित नहीं कर सके।

दासप्पा अस्पताल के बाहर कई शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रतिनिधि वैक्सीन के लिए सोमवार सुबह कतार में दिखे। केंगेरी प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र की फार्मासिस्ट शकुंतला ने बताया कि रविवार को संदेश पहुंचा कि दासप्ता अस्पताल से वैक्सीन संग्रहित करनी है।

सेग्गेहल्ली प्रसूति अस्पताल से आई एक आशा कार्यकर्ता ने बताया कि टीके को लेकर असमंजस की स्थिति है। कुछ भी स्पष्ट नहीं है। टीके ले जाने के लिए वे लंबे समय से इंतजार कर रही है।

इस देरी के कारण कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व जनरल अस्पताल के बाहर लोग वैक्सीन लगवाने के लिए हैरान-परेशान दिखे। के. सी. जनरल सरकारी अस्पताल के बाहर सुबह छह बजे से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। कोविन ऐप पर बिना पंजीकरण व अपॉइंटमेंट के पहुंचे लोगों को वापस जाना पड़ा।

बेंगलूरु में के. सी. जनरल अस्पताल, जयनगर जनरल अस्पताल, सी. वी. रमन जनरल अस्पताल, कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल और राष्ट्रीय मानसिक आरोग्य व स्नायु विज्ञान संस्थान (निम्हांस) सहित अन्य प्रमुख मेडिकल कॉलेजेज में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। अन्य जिलों में शुरुआत में जिला अस्पतालों, सरकारी मेडिकल कॉलेजों और सभी तालुक अस्पतालों में टीकाकरण होगा। जब अधिक टीके उपलब्ध हो जाएंगे तब टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो