विषम परिस्थिति में व्यापार को बल देने के दिए टिप्स

जीतो बेंगलूरु और जीतो प्रोफेशनल फोरम का सेमिनार

By: Yogesh Sharma

Published: 01 Mar 2020, 04:50 PM IST

बेंगलूरु. जीतो बेंगलूरु और जीतो प्रोफेशनल फोरम के सान्निध्य में आर्थिक स्थिति, व्यापार और कानून विषयों पर कानूनविदों, उद्योगपतियों, प्रशासनिक अधिकारियों के आतिथ्य में सेमिनार का आयोजन एक होटल के सभागार में हुआ। जीतो बेंगलूरु चेयरमैन श्रीपाल खींवसरा ने स्वागत करते हुए आज के व्यावसायिक ढांचे का स्वरूप प्रस्तुत किया। जीतो प्रोफेशनल फोरम के अजय बोहरा ने फोरम के बारे में जानकारी दी। महामंत्री दिनेश बोहरा ने वर्तमान परिवेश में आर्थिक स्थिति और व्यापार के उत्थान के लिए विषम परिस्थितियों से कैसे निपटा जाए, इस पर सभी अतिथियों से विवेचन करने के लिए आग्रह किया।
सेमिनार के संयोजक संजय सेठिया और सह समन्वयक तथा जीतो के कोषाध्यक्ष राजेश मेहता ने समिति के सदस्यों के साथ माकूल व्यवस्था बनाई।

विषम परिस्थिति में व्यापार को बल देने के दिए टिप्स

जीतो के सहमंत्री सज्जन राज मेहता ने बताया कि जस्टिस कल्पेश एस. झवेरी ने बदलते समय में कानून और न्यायपालिका, कानूनों में नए बदलाव के बारे में बताया। आईआरएएस नरेश सालेचा ने वित्तीय सलाह और प्रभावी योजना, प्रबंधन और प्रशासन के भविष्य के बारे में विचार रखे। चुनाव आयोग में उपआयुक्त सुदीप जैन ने बदलते समय में चुनाव आयोग द्वारा वृहद स्तर पर निष्पक्ष ढंग से सटीक मतदान की सार्थक जानकारी दी। अनिल सिंघवी ने वर्तमान व्यावसायिक ढांचे में भविष्य की वित्तीय योजना के बारे में विशेष सलाह दी और बताया कि "इंसान और निफ्टी में एक बात तय है कि अंत में ऊपर ही जाना है। अधिवक्ता(साइबर लॉ) एन.एस. नपिनाई ने तकनीकी कानून सलाहकार और ई-कॉमर्स बिजनेस के बारे में बेबाक टिप्पणियों से रूबरू कराया। क्या नियम, चुनौतियां और अवसर हैं साइबर धोखाधड़ी से निजात पाने और सावधानियां के बारे में जानकारी साझा की।
फिक्की के उल्लास कामत ने मल्टी नेशनल कंपनी से किसी भी प्रकार के खतरे को नकारा। अधिवक्ता डॉ. हर्ष सुराणा ने सभी पैनलिस्ट के मेहमान अतिथियों से सटीक प्रश्नों के माध्यम से समन्वयक और संचालक की भूमिका का निर्वाहन किया। उन्होंने त्वरित न्याय मिलने और देश मे ढांचागत निर्माण को सुधारने के लिए विशेष टिप्स दिए। अतिथियों का सम्मान मोमेंटो से जीतो अपैक्स के तेजराज गुलेच्छा, प्रकाश सिंघवी, ओमप्रकाश जैन रंजीत सोलंकी, रमेश हरण, वाइस चेयरमैन विनोद जैन, शैलेश हरण, ललित करबावाला, सहमंत्री सज्जन राज मेहता, कोषाध्यक्ष राजेश मेहता ने किया। समिति के कान्ति सालेचा, डॉ.योगेश कोठारी, मनोज जैन, तुषार, हरिकिशन, विशाल भन्साली, अंकित जैन, ऋषभ कानूनगा, खुशी जैन का विशेष सहकार रहा।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned