भाजपा ने टीपू जयंती नहीं मनाई इसलिए सत्ता से दूर : रेवण्णा

भाजपा ने टीपू जयंती नहीं मनाई इसलिए सत्ता से दूर : रेवण्णा

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 10 2018 01:01:55 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

नेताओं के बोल

बेंगलूरु. भाजपा नेता टीपू जयंती पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने टीपू जयंती नहीं मनाई इसलिए आज सत्ता से दूर हैं। लोकनिर्माण मंत्री एच.डी.रेवण्णा ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वे हासन जिला मुख्यालय में आयोजित टीपू जयंती समारोह में भाग लेंगे। लोकतंत्र में सभी को विरोध प्रदर्शन का अधिकार है लेकिन अगर कोई संगठन विरोध के नाम पर कानून को हाथ में लेने का प्रयास करेगा तो सरकार सख्ती से निपटेगी।
रेवण्णा ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भाजपा को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस मामले में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री तथा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या फैसला करेंगे। सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। इसलिए भाजपा नेता सब्र बनाए रखे और सरकार गिरने के सपने देखना छोड़कर अगले विधानसभा चुनाव का इंतजार करें।

दोहरी नीति अपना रहे मुख्यमंत्री: ईश्वरप्पा
बेंगलूरु. भाजपा के वरिष्ठ नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने टीपू जयंती को लेकर मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के खिलाफ दोहरी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को बागलकोट तालुक के कलसकोप्पा में ग्राम के तालाब के पूजन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कहा कि कोडग़ू जिले में टीपू जंयती के कार्यक्रम के विरुद्ध प्रदर्शन के दौरान मारे गए व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को कुमारस्वामी सांत्वना देने गए थे। उस समय उन्होंने कहा था कि भविष्य में यदि वे मुख्यमंत्री बनेंगे तो सरकारी स्तर पर टीपूू जयंती नहीं मनाएंगे। लेकिन अब उनकी सरकार टीपू जयंती मना रही है। इस बारे में उनका नजरिया स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि टीपू जयंती मनाने की किसी ने मांग नहीं की लेकिन वोट बैंक की राजनीति के लिए कांग्रेस इस तरह की जयंती मना रही है और भाजपा इसका कड़ा विरोध कर रही है।

यह हिटलर जयंती मनाने जैसा : पुजारी
बेंगलूरु. टीपू जयंती मनाना तथा हिटलर की जयंती मनाने में कोई फर्क नहीं है। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष कोटा श्रीनिवास पुजारी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक समुदाय विशेष को खुश रखने के लिए गठबंधन सरकार टीपू जयंती मनाने के जिद कर रही है। जबकि किसी भी समुदाय ने ऐसी कोई मांग ही नहीं की थी। जब मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी विपक्ष में थे तब उन्होंने भी इस कार्यक्रम का विरोध किया था।

कलाम की जयंती मनाए : अंगड़ी
बेलगावी से भाजपा सांसद सुरेश अंगड़ी ने कहा कि राज्य सरकार को टीपू सुल्तान की जयंती मनाने के बजाय पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनानी चाहिए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned