scriptTirthankar God is a god - Acharya Mahendrasagar | तीर्थंकर भगवान तो भवतारक हैं-आचार्य महेन्द्रसागर | Patrika News

तीर्थंकर भगवान तो भवतारक हैं-आचार्य महेन्द्रसागर

राजाजीनगर में धर्मसभा

बैंगलोर

Published: March 27, 2022 07:47:11 am

बेंगलूरु. नाकोड़ा पाश्र्वनाथ जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक संघ राजाजीनगर में शनिवार सुबह पहुंचे आचार्य महेंद्रसागर सूरी ने यहां आयोजित धर्मसभा में कहा कि तीर्थंकर भगवान तो भवतारक हैं हीं अपितु तीर्थंकर भगवान के द्वारा स्थापित शासन भी भवतारक है। तीर्थंकर भगवान की आज्ञा को मानने वाला तीर्थरूप संघ की सेवा सुचारू रुप से करने वाला भी तिर जाता है। ट्रस्टी संघ का सेठ नहीं परंतु संघ का सेवक होता है। यह संघ मेरा है ऐसी भावना से निस्वार्थ भाव से सेवा करता है। वह परमात्मा की आज्ञा के अनुसार व्यवस्था करता है। परमात्मा के शासन तक सभी जीव पहुंचें उसके लिए तन मन धन से सेवा करता है। ट्रस्टी पद को सही रूप से निभाता है। वह ट्रस्टी तीर्थंकर नाम कर्म बांध सकता है। ट्रस्टी पद पर आने के बाद यह ध्यान रखना होता है क्योंकि मान कषाय का तंत्र इतना मजबूत होता है कि आत्मा पर अपना अधिकार जमा बैठता है। ज्ञानी कहते हैं कि संघ की सेवा बेहतर तरीके से करने के लिए शास्त्र ज्ञान और गीतार्थ गुरु भगवंत का मार्गदर्शन बहुत जरूरी है। प्रवचन के दौरान बड़ी संख्या में श्रावक श्राविका उपस्थित रहे।
तीर्थंकर भगवान तो भवतारक हैं-आचार्य महेन्द्रसागर
तीर्थंकर भगवान तो भवतारक हैं-आचार्य महेन्द्रसागर
विधायक ने किया नर्सरी का उद्घाटन
मैसूरु. कृष्णराजा विधायक एस.ए.रामदास ने बागवानी विभाग द्वारा कुपन्ना पार्क में नवनिर्मित नर्सरी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसदों ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार स्किल इंडिया के तहत सभी क्षेत्रों को विकसित कर रही है। केंद्र और राज्य के बजट में बागवानी और कृषि को विशेष प्राथमिकता दी गई है। इस क्षेत्र में नई खोज करने के लिए अधिक से अधिक युवतियों को आगे आने की जरूरत है। "हमने पहले ही अपने खेत में रूफ गार्डन बनाने की योजना बनाई है। घर में उगाई जाने वाली सब्जी, फूल और फलों का पौधा तैयार करेंगे द्य "कार्यक्रम में चामराजा क्षेत्र के विधायक एल.नागेन्द्र एवं उद्यान विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारीMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.