गोवा सीमा पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त

  • डकोण के तहसीलदार विनोद दलाल ने कहा है कि कर्नाटक के कारवार से गोवा के पोळे चेकपोस्ट से अब तक 912 लोगों ने गोवा में प्रवेश किया है।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 31 May 2020, 05:03 PM IST

पणजी. गोवा राज्य की सीमा पर किसी को अवैध प्रवेश नहीं देने की दिशा में कड़ा पुलिस बंदोबस्त किया गया है।

काडकोण के तहसीलदार विनोद दलाल ने कहा है कि कर्नाटक के कारवार से गोवा के पोळे चेकपोस्ट से अब तक 912 लोगों ने गोवा में प्रवेश किया है।

इनकी कोरोना जांच के लिए हर व्यक्ति से 2 हजार रुपए शुल्क वसूला गया है। इससे कुल 18 लाख 24 हजार रुपए शुल्क जमा हुआ है।

बाहरी राज्यों से गोवा में प्रवेश करने वालों की कोरोना जांच के लिए 2-2 हजार रुपए शुल्क लेने का नियम गत मंगलवार से राज्य सरकार ने जारी किया है।

उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वालों के पास कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट होने पर उनकी पुन: जांच करने की आवश्यकता नहीं है।

कोरोना पाजिटिव पाए जाने वालों को सरकारी क्वारंटीन में रखा जाता है। प्रतिदिन शाम को 8 बजे तक मात्र बाहरी राज्य वालों को गोवा प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

तहसीलदार दलाल ने कहा कि नेगेटिव सर्टिफिकेट जिनके पास नहीं है उन लोगों की मडग़ांव ईएसआई अस्पताल में कोरोना जांच की जाएगी।

गोवा से पोळे चेकपोस्ट से श्रमिक एवं कर्नाटक मूल के लोग अधिक संख्या में अपने गांवों को लौट रहे हैं। वे गोवा के विभिन्न भागों से काडकोण तक बस में आकर बाद में वहां से गोवा-कारवार सीमा तक पैदल आ रहे हैं।

COVID-19 COVID-19 virus
Ram Naresh Gautam Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned