सीएम से मिले व्यापारी, दुकानें खोलने की अनुमति मांगी

कोरोना से अनलॉक की मांग

By: Yogesh Sharma

Updated: 16 Jun 2021, 11:22 AM IST

बेंगलूरु. फेडरेशन ऑफ कर्नाटक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश मांडोत के नेतृत्व में वरिष्ठ उपाध्यक्ष कौशिक जैन, ऑटोमोबाइल्स डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील जैन, कर्नाटका मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के सचिव प्रवीण चौहान ने मंगलवार को मुख्यमंत्री बी.एस.येडियुरप्पा से भेंट की। पदाधिकारियों ने सीबीडी, एक्सटेंशन एरिया बेंगलूरु के साथ समूचे कर्नाटक के बाजार खोलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया और उन्हें व्यापारियों की समस्या से अवगत कराया।
इस अवसर पर मांडोत ने मुख्यमंत्री से कोरोना के दोरान प्रभावित हुए व्यापारियों के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर मांडोत ने मुख्यमंत्री से कहा कि कर्नाटक सरकार ने ईकॉमर्स, ऑनलाइन व्यापार और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति दी है। अन्य ट्रेड से जुड़े व्यापारियों की दुकानें खोलने व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की सरकार अनुमति देकर व्यापारियों के प्रति रुख अपनाए। राज्य की पूर्व बजट बैठक में कई बार ट्रेड लाइसेंस, होटल, रेस्टोरेंट, लेबोरेट्री व अस्पतालों के लिए हैं। ना कि नॉन फूड और नॉन हेल्थ, नॉन मेडिकल के व्यवसाय बीबीएमपी ट्रेड व्यवसाय के दायरे में नहीं आते हैं। दो सालों में ३२ बार बीबीएमपी कमिश्नर व अन्य उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की जा चुकी है। बीबीएमपी अधिकारियों ने जल्द से जल्द ट्रेड लाइसेंस का मामला हल कर व्यापारियों केा ट्रेड लाइसेंस से मुक्त करने का आग्रह किया।
व्यापारी, बिजनेसमैन, ट्रेडर्स, डिस्ट्रीब्यूटर व उनके कर्मचारियों को फ्रंटलाइन कर्मचारी का दर्जा देकर उनको भी टीके लगाने में वरियता दे। फैडरेशन ऑफ कर्नाटका ट्रेडर्स एसोसिएशन बीबीएमपी के साथ संयुक्त रूप में समूचे कर्नाटक में टीकाकरण शिविर लगाएने को तैयार है। प्रतिनिधिमंडल ने उप मुख्यमंत्री गोविन्द कारजोल, लघु उद्योग व सूचना व जनसम्पर्क मंत्री सीसी पाटिल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव जीवराज से भेंट की। उन्होंने उम्मीद जताई की मुख्यमंत्री शीघ्र ही व्यापारियों के हित में निर्णय लेंगे।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned