सीएम सिद्धू से मिले व्यापारी,जीएसटी में सुधार की गुहार

र्चेंट एसोसिएसन के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से भेंटकर जीएसटी से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण सुधार को लेकर विस्तृत चर्चा की

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 11:01 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव के नेतृत्व में कर्नाटक होजरी एंड गारमेंट एसोसिएसन (खागा), पेपर मर्चेंट एसोसिएशन, इलेक्ट्रिक मर्चेंट एसोसिएसन के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से भेंटकर जीएसटी से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण सुधार को लेकर विस्तृत चर्चा की।


खागा के पूर्व अध्यक्ष सज्जनराज मेहता ने वेबिल संबधित कठिनाईयों का जिक्र किया तथा व्हीकल नम्बर आदि की समस्या से अवगत कराया। सी-फार्म पर भी ब्याज माफी की गुहार लगाई। पेपर मर्चेंट एसोसिएसन के अध्यक्ष दीपक मित्तल, मंत्री दिनेश जैन, सदस्य रंजीत जैन तथा श्रवण कुमार ने भी अपनी बात रखते हुए समस्याएं बताईं। इलेक्ट्रिक मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मानक लुंकड़ ने इलेक्ट्रिक उपकरणों में कुछ पर दर कम करने की विनती की। गुंडूराव ने बखूबी संगठनों की समस्याओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री से इनके निराकरण का आग्रह किया।


खागा के उपाध्यक्ष बिशन सिंह राजपुरोहित, पूर्व अध्यक्ष पहाड़सिंह राजपुरोहित, मनोज गर्ग, दिलीप कुमार जैन भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे। प्रतिनिमिण्ंडल द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया। मुख्यमंत्री ने यथोचित सहयोग का आश्वासन दिया।

पेंशन भोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र मुहैया करना अनिवार्य
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन आयुक्त बेंगलूरु की ओर से संचालित एम्प्लाइज पेंशन स्किम 1995 तथा एम्पॉइज फैमिली फंड स्कीम 1971 में शामिल व्यक्ति के लिए जीवन प्रमाण पत्र (डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट) मुहैया करना अनिवार्य होगा।


कर्मचारी भविष्य निधि संगठन आयुक्त की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पेंशनर्स अपने डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र को अपडेट करने के लिए पीपीओ संख्या, बैंक पास बुक, आधार पहचान पत्र, मोबाइल दूरभाष संख्या के साथ उस बैंक से संपर्क कर सकते हैं, जहां से पेंशन की राशि प्राप्त कर रहे हैं।

अगर पेंशनर्स डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र मुहैया नहीं करते है तो वर्ष 2018 जनवरी से ऐसे पेंशनर्स की पेंशन रोकी जाएगी। इसलिए सभी पेंशनर्स को सूचित किया जा रहा है कि वे निर्धारित समय में डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र मुहैया करें। इस संबंध में सेंट मार्क रोड के एसबीआई, एवेन्यू रोड के सिंडिकेट बैंक, केनरा बैंक की शांति नगर इकाई, नृपतुंग रोड के कार्पोरेशन बैंक, रेसिडेंसी रोड के विजया बैंक, आयुक्तालय रोड के आईसीआईसीआई बैंक, एमजी रोड के एक्सिस बैंक, कस्तूरबा रोड के एचडी एफसी बैंक से संपर्क कर सकते हैं।

GST
शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned