नहीं बाज आ रहे लोग, पुलिस ने २४ घंटे में वसूला ४१.१९ लाख का जुर्माना

नहीं बाज आ रहे लोग, पुलिस ने २४ घंटे में वसूला ४१.१९ लाख का जुर्माना
नहीं बाज आ रहे लोग, पुलिस ने २४ घंटे में वसूला ४१.१९ लाख का जुर्माना

Santosh Kumar Pandey | Updated: 18 Sep 2019, 07:57:25 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

Bangalore: 41 lakh traffic violation fines collected in 24 hours: बतौर जुर्माना २४ घंटे में पुलिस ने कुल ४१ लाख रुपए वसूले, नो एन्ट्री के ७३४ मामले दर्ज किए गए।

बेंगलूरु. यातायात नियमों को लेकर पुलिस का अभियान एक ओर लोगों को जागरूक बना रहा है वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में ऐसे लोग है जो नियमों की परवाह नहीं करते हुए वाहन चला रहे हैं। मंगलवार सुबह १० बजेे से बुधवार सुबह १० बजे तक पुलिस ने अभियान चलाया तो पुलिस खुद हैरान रह गई।

अभियान के दौरान २४ घंटे में पुलिस ने कुल ४१ लाख रुपए संग्रहित किए हैं। पुलिस ने कुल ११,८५५ मामले दर्ज किए गए और बतौर जुर्माना ४१.१९ लाख रुपए वसूले। इनमें सबसे ज्यादा मामले नो एंट्री में प्रवेश के रहे। नो एन्ट्री के ७३४ मामले दर्ज किए गए।

इसके अलावा वाहनों से अधिक धुआं निकलने के १०३ मामले, वाहनो के जरूरी दस्तावेज नहींं होने के १४७ मामले, बाईक पर तीन लोग बैठने के ११४, सीट बेल्ट नहीं पहनने के २,६५३, एक तरफा मार्ग में प्रवेश करने के २२९, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के ४१३ मामले, गणवेश नहीं पहनने के ४३६ मामले दर्ज किए गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned