scriptप्रतिभागियों ने लिया मंत्रोच्चार व विविध शैलियों का प्रशिक्षण | Training of mantras and miscellaneous styles taken by participants | Patrika News

प्रतिभागियों ने लिया मंत्रोच्चार व विविध शैलियों का प्रशिक्षण

locationबैंगलोरPublished: Apr 23, 2019 01:51:48 am

तेरापंथ युवक परिषद विजयनगर द्वारा अर्हम भवन में साध्वी मधुस्मिता आदि ठाणा छह के सान्निध्य में आयोजित दो दिवसीय जैन संस्कार कार्यशाला सोमवार को संपन्न हुई।

प्रतिभागियों ने लिया मंत्रोच्चार व विविध शैलियों का प्रशिक्षण

प्रतिभागियों ने लिया मंत्रोच्चार व विविध शैलियों का प्रशिक्षण

बेंगलूरु. तेरापंथ युवक परिषद विजयनगर द्वारा अर्हम भवन में साध्वी मधुस्मिता आदि ठाणा छह के सान्निध्य में आयोजित दो दिवसीय जैन संस्कार कार्यशाला सोमवार को संपन्न हुई। कार्यशाला में २६ प्रतिभागियों ने मंत्रोच्चार व विविध शैलियों के बारे में प्रशिक्षण लिया। परीक्षा सत्र में प्रतिभागियों का प्रायोगिक एवं मौखिक परीक्षण किया गया।

प्रायोजक शांतिलाल प्रकाश बाबेल एवं मिश्रीलाल विनोद गांधी का सम्मान किया गया। साध्वी ने कहा कि कार्यशाला जैनत्व की अलख जगाने वाली साबित होगी। प्रशिक्षक डालिमचंद नवलखा, राकेश दूधोडिय़ा एवं परिषद अध्यक्ष दिनेश मरोठी ने प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं जैन संस्कार किट प्रदान किया। संचालन राष्ट्रीय सहप्रभारी मुकेश भटेवरा ने किया। आभार संगठन मंत्री देवांग बैद ने जताया।

पुलिसकर्मियों को विशेष किट वितरित
हुब्बल्ली. हुब्बल्ली-धारवाड़ जुड़वां शहर में चुनाव ड्यूटी के लिए नियुक्त तीन हजार पुलिस कर्मियों को पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने जरूरी वस्तुओं से लैस किट वितरित किया। इस किट में टूथब्रश-पेस्ट, सोप, रेजर, बिस्कुट, नारियल का तेल, शेम्पू, मच्छरबत्ती शामिल है। पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने बताया कि कार्यस्थल पर कर्मचारियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इस कारण जरूरी सामानों से लैस किट वितरित किया गया है।

पुलिस, अद्र्ध सैनिक बल तथा गृहरक्षक दल के कर्मचारियों ने किट प्राप्त किया है। यह एक नया प्रयास है। किट प्राप्त करने वाले एक पुलिसकर्मी ने बताया कि कार्य के दबाव में कई बार जरूरी वस्तुओं को भी ले जाना संभव नहीं होता है। रुपए देकर खरीदना चाहे तो कुछ जगहों पर दुकानें नहीं होती। इस बार आयुक्त की ओर से ही किट देने से काफी सुविधा हुई है। हमारे लिए जरूरी सामान इनमें हैं। बिस्कुट का पैकेट भी है। भोजन करने में देरी होने पर भी अस्थाई तौर पर भूख से राहत पा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो