script

उपचार दो माह बाद

locationबैंगलोरPublished: Jan 20, 2020 09:03:23 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

अस्पताल में बर्न वार्ड भी

उपचार दो माह बाद

उपचार दो माह बाद

मैसूरु. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी. श्रीरामुलु केआरएस रोड स्थित संक्रामक रोग अस्पताल परिसर में गुरुवार को नवनिर्मित जिला अस्पताल भवन का उद्घाटन करेंगे। विधायक एल. नागेन्द्र ने सोमवार को बताया कि फिलहाल भवन का उद्घाटन होगा। अस्पताल के पूर्ण संचालन में करीब दो माह का समय लगेगा। चिकित्सकीय उपकरण आना शेष हैं। चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति भी नहीं हुई है। 250 बिस्तर वाले अस्पताल के निर्माण में 75.32 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। लक्ष्मीवेंकटरमण स्वामी मंदिर और केआरएस रोड के रॉयल इन जंक्शन के बीच यह नौवां सरकारी अस्पताल है। इससे केआर अस्पताल और चेलुवम्बा अस्पताल पर मरीजों का बोझ घटेगा।

यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, महिला व बाल उपचार विभाग, इएनटी, विशेष वार्ड, आइसीयू, ऑपरेशन थिएटर और ब्लड बैंक सहित दंत चिकित्सा व डायलिसिस सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अस्पताल में बर्न वार्ड भी बनाया गया है।

नागेन्द्र ने कहा कि केआर अस्पताल के उन्नयन के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रिंसेस कृष्णराजमणि तपेदिक (पीकेटीबी) अस्पताल में ट्रॉमा केंद्र और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य लगभग समाप्त हो चुका है। पार्षद वेदावती, कार्यकारी जिला सर्जन डॉ. लक्षमण और जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के. वेंकेटेश भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो