scriptगुरु आदेश का पालन करना ही सच्ची भक्ति-साध्वी | True devotion - Sadhvi to follow the orders of the Guru | Patrika News

गुरु आदेश का पालन करना ही सच्ची भक्ति-साध्वी

locationबैंगलोरPublished: Oct 13, 2021 07:31:48 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

नवपद की ओली की आराधना शुरू

गुरु आदेश का पालन करना ही सच्ची भक्ति-साध्वी

गुरु आदेश का पालन करना ही सच्ची भक्ति-साध्वी

बेंगलूरु. मुनिसुव्रत स्वामी जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ केंटोनमेंट में विराजित साध्वी भव्यगुणाश्री व साध्वी शीतलगुणाश्री नेे कहा कि गुरुओं के आदेश का, आज्ञा का बिना तर्क के किंतु परंतु के निस्वार्थ भाव से पालन करना ही सच्ची भक्ति है। साध्वी भव्यगुणाश्री ने शाश्वत नवपद ओली पर संबोधित करते कहा कि गुरुओं का मार्गदर्शन हमारे लिए ऑक्सीजन से महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि गुरु ने जीवन पर्यंत कठिन परिश्रम करते हुए आत्म साधना के साथ-साथ समाज और देश को बहुत कुछ दिया है उनके उपकार से कभी मुक्त नहीं हो सकते। साध्वी शीतलगुणाश्री ने कहा कि श्रीपाल मयणासुंदरी सादगी संयम और सरलता एक अंश भी आत्मसात करने का प्रयास करें वह धीर वीर गंभीर थे। साध्वी ने कहा कि उनके जीवन में कितने चढ़ाव उतार आए हंै संघर्षों में चट्टान की तरह अडीग रहे। उनकी श्रद्धा और भक्ति भावना अडिग रही। मोहनलाल बोहरा ने बताया कि शाश्वत नवपद ओली की आराधना प्रारंभ हो गई है। काफी श्रद्धालुओं ने आयंबिल तप किए। सभी तपस्वियों की अनुमोदना मुनिसुव्रत स्वामी जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ केंटोनमेंट ने की।
नवपद की ओली शुरू
बेंगलूरु. सुमतिनाथ जैन संघ मागड़ी रोड में विराजित साध्वी तत्वत्रयाश्री व साध्वी गोयमरत्नाश्री की निश्रा में नवपद की शाश्वत ओली शुरू हुई। प्रथम दिन साध्वी तत्वत्रयाश्री ने कहा किआज नवपद की ओली का प्रथम दिवस है इसलिए राग, द्वेष के विनीता अरिहंत भगवंत के गुणों का स्मरण किया जाता है। श्रीपाल मयणासुंदरी का चरित्र सुनाते हुए कहा कि कर्म सत्ता के विविध रूप इस चरित्र में देखने को मिलते हैं। नवपद की आराधना से जीव कर्मो की निर्जरा करते हुए आरोग्यता को प्राप्त करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो