script1.2 लाख से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड नहीं | tv fridge bike owner will have to return the bpl card | Patrika News

1.2 लाख से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड नहीं

locationबैंगलोरPublished: Feb 15, 2021 07:57:45 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

कार्ड रखने वालों के पास पांच एकड़ से ज्यादा जमीन, मोटर साइकिल, टीवी या फ्रिज आदि नहीं होने चाहिए।

1.2 लाख से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड नहीं

1.2 लाख से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड नहीं

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने दो पहिया वाहन, टीवी, फ्रिज या पांच एकड़ से ज्यादा जमीन के स्वामित्व वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों से 31 मार्च तक इसे वापस करने या कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है।
खाद्य और आपूर्ति मंत्री उमेश कत्ती ने बेलगावी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए) कार्ड रखने को लेकर कुछ मापदंड हैं। उनके पास पांच एकड़ से ज्यादा जमीन, मोटर साइकिल, टीवी या फ्रिज आदि नहीं होने चाहिए। जो लोग इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं उन्हें कार्ड वापस कर देना चाहिए अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।’
मंत्री ने कहा कि सालाना 1.2 लाख रुपये से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च के पहले वापस कर देना चाहिए।

कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की आलोचना की और पार्टी कार्यकर्ताओं ने बेंगलूरु में विभिन्न राशन दुकानों के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धारवाड़, मैसूरु और तुमकूरु में भी प्रदर्शन किया।
कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने आरोप लगाया कि सरकार का यह फैसला ‘जनविरोधी’ है और ‘बीपीएल कार्ड छीनने’ के बजाए और लाभार्थियों की पहचान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो