कर्नाटक : कांग्रेस के दो विधायकों ने दिए इस्तीफे

गठबंधन सरकार की मुसीबतों का नया दौर शुरू, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या ने विधायक दल की बैठक बुलाई

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 01 Jul 2019, 06:53 PM IST

बेंगलूरु. राज्य की गठबंधन सरकार को सोमवार को उस समय तगड़ा झटका लगा जब कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफे दे दिये। पहले बल्लारी जिले के विजयनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक आनंद सिंह ने इस्तीफा दिया।इसके चंद घंटों बाद ही बेलगावी जिले के ही गोकाक से विधायक रमेश जारकीहोली ने भी इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि कुछ और विधायक भी इस्तीफे दे सकते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने पहले कहा था कि उन्हें किसी विधायक का इस्तीफा नहीं मिला है लेकिन बाद में उनके कार्यालय के सूत्रों ने आनंद सिंह के इस्तीफे की खबर की पुष्टि कर दी और कहा कि इस पत्र पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। उधर, जारकीहोली के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने भी अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार के पास भेज दिया है।

दो-दो विधायकों के इस्तीफे की खबरें आने के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या ने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

भाजपा का सपना साकार नहीं होगा: कुमारस्वामी

13 माह पुरानी जद-एस कांग्रेस गठबंधन सरकार के सामने यह परेशानी ऐसे समय आई है, जब मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी अमरीका प्रवास पर गए हुए हैं। कुमारस्वामी ने सरकार के अस्तित्व पर संकट की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा के नेता सत्ता में आने के दिन में सपने देख रहे हैं। उन्होंने एक ट्विटर संदेश में कहा कि सरकार को अस्थिर करने की भाजपा की साजिश कभी सफल नहीं होगी।

भाजपा सरकार बनाने से पीछे नहीं हटेगी: येड्डियूरप्पा

विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येड्डियूरप्पा ने इस घटनाक्रम के संदर्भमें दोहराया कि यदि जद-एस कांग्रेस गठबंधन सरकार स्वत: गिरती है तो भाजपा वैकल्पिक सरकार का गठन करने से पीछे नहीं हटेगी लेकिन हम अपनी तरफ से इस सरकार को गिराने की कोई कोशिश नहीं करेंगे।

परमेश्वर और शिवकुमार ने की बैठक

उप मुख्यंत्री जी. परमेश्वर और जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने इस घटनाक्रम पर करीब एक घंटे तक विचार-विमर्श किया। परमेश्वर ने आनंद सिंह के इस्तीफे पर कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायकों से बातचीत कर उनकी शिकायतों को हल करेंगे।

Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned