Good News...कर्नाटक में दो मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

कल मिलेगी अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

By: Jeevendra Jha

Updated: 19 Mar 2020, 08:57 PM IST

बेंगलूरु. राज्य में कोरोना coronavirus के बढ़ते मरीजों और संदिग्धों की संख्या से बढ़ी चिंता के बीच एक राहत भरी खबर आई है। राज्य में दो मरीज कोरोना से जिंदगी की जंग जीतने में सफल रहे। उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए दोनों मरीजों को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। इस बीच, राज्य में कोरोनो के मरीजों की संख्या बढ़कर १५ हो चुकी है।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के. सुधाकर ने गुरुवार शाम संवाददाता सम्मेलन में दो मरीजों के स्वस्थ होने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह राज्य के लिए खुशी बात है। यह बात का प्रमाण है कि कोरोना के संक्रमण का मतलब मौत नहीं है। घबराने के बजाय हमें स्वच्छता के साथ कड़ी सावधानी बरतनी चाहिए।
मंत्री ने कहा कि दोनों स्वस्थ्य हुए मरीजों के नमूने एक बार और जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसकी रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को दोनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। सुधाकर ने कहा कि स्वस्थ्य होने के बाद जिन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी उन्हें भी १४ दिन की अनिवार्य गृह निगरानी में रखा जाएगा।
विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जो दो मरीज स्वस्थ हुए हैं उनका कोड नाम पी२ और पी५ है। विभाग के सूत्रों के मुताबिक पी२ एक आइटी कंपनी में कार्यरत युवक की वर्षीय पत्नी है। वह युवक राज्य में कोरोना का पहला मरीज है। राज्य में कोरोना के पहले मरीज की पुष्टि ९ मार्च को हुई थी। अगले दिन उसकी पत्नी और बेटी के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। युवक वाया दुबई १ मार्च को बेंगलूरु आया था। उसकी पत्नी और १३ वर्षीय बेटी विदेश नहीं गए थे लेकिन युवक के संपर्क में आने के वे लोग संक्रमित हुए थे। तीनों के ही कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।
दूसरा स्वस्थ्य हुआ मरीज २६ युवक है जो एक प्रमुख वैश्विक आइटी कंपनी में काम करता है। वह ६ मार्च को यूनान से मुंबई और ८ मार्च को मुंबई से बेंगलूरु आया था। १२ मार्च को उसके कोरोना से पीडि़त होने की पुष्टि हुई थी।

coronavirus
Jeevendra Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned