scriptऐसा काम करते थे ये विदेशी, जानिए क्या करते थे… | Two foreigners arrested for stealing rupees from ATM, two absconding | Patrika News

ऐसा काम करते थे ये विदेशी, जानिए क्या करते थे…

locationबैंगलोरPublished: Jul 19, 2019 12:40:21 am

Submitted by:

Rajendra Vyas

एटीएम से रुपए चुराने वाले दो विदेशी गिरफ्तार, दो फरार
स्किमिंग उपकरण और छोटे कैमरे से कार्ड की जानकारी लेकर एटीएम से रुपए लूटते थे

arrest

ऐसा काम करते थे ये विदेशी, जानिए क्या करते थे…

बेंगलूरु. तिलक नगर पुलिस ने एटीएम को स्किमिंग उपकरण और छोटा कैमरे से कार्ड की जानकारी लेकर रुपए लूटने वाले चिली के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार आरोपियों के दो अन्य मित्र फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों से स्किमिंग उपकरण, छोटा कैमरा, साल्डर गन समेत कई चीजों को जब्त किया गया। दोनों आरोपी गत मई में टूरिस्ट वीसा पर नई दिल्ली आए थे और वहां से बेंगलूरु पहुंचे। दोनों आरोपी हर दिन होटल बदलते रहे।
दोनों विभिन्न एटीएम में जाकर वहां रैकी करते और आसानी से स्किमिंग होने वाले एटीएम का चयन करते थे। ऐसे केंद्रों की एटीम मशीन में वे कार्ड डालने की जगह पर स्किमिंग उपकरण और पिन संख्या दबाने के की पैड के ऊपरी हिस्से में छोटा कैमरा लगाते थे, इससे किसी को संदेह नहीं होता था। वे दिन में स्किमिंग उपकरण और कैमरे लगाते और रात में वापस लेकर जाते थे।
शहर के कब्बन पार्क, विल्सन गार्डन और अशोक नगर पुलिस थाने के अंतर्गत कई एटीएम में गत एक माह के दौरान कई बार उपकरण लगाए थे। हाल ही में जयनगर नौवां ब्लॉक स्थित केनैरा बैंक की एटीएम मशीन को स्किम्मिंग उपकरण लगाया जिसकी भनक बैंक के कर्मचारी को मिली और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।
पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर जांच की तो स्किमिंग उपकरण और कैमरा लगाए जाने का पता चला। पुलिस को पता था कि आरोपी स्किमिंग उपकरण और कैमरा लेने जरूर आएंगे। पुलिस एटीएम के पास ही आरोपियों की प्रतीक्षा करती रही। दोनों आरोपी जब रात में एटीएम पहुंचे और उपकरण तथा कैमरा निकालने लगे उसी समय दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। कुछ दूरी पर खड़े दो अन्य आरोपी फरार हो गए। आरोपी नकली एटीएम कार्ड बनाकर रात के समय ही रुपए निकाला करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो