scriptदो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, 30 लाख का चोरी का माल जब्त | Two infamous criminals arrested | Patrika News

दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, 30 लाख का चोरी का माल जब्त

locationबैंगलोरPublished: Jan 17, 2018 10:04:49 pm

संजय नगर पुलिस के चोरी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर ३० लाख रुपए कीमत के सोने और चान्दी के आभूषण जब्त किए हैं

 arrsted

बेंगलूरु. संजय नगर पुलिस के चोरी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर ३० लाख रुपए कीमत के सोने और चान्दी के आभूषण जब्त किए हैं। पुलिस के अनुसार पोस्टल कालोनी निवासी अविनाश वशिष्ठ परिवार के साथ गत वर्ष १७ सितंबर को लखनऊ गया था। वह ३० सितंबर को घर लौटा तो किसी ने बालकोनी के मकान का लॉक तोडक़र मकान से कई चीजें चुराने का पता चला।


इस सिलसिले पुलिस थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने जांच कर पश्चिम बंगाल के लूदिया जिले के दूद कुमार दास (४३) और नादिया जिले के सागर चन्द्र सरदार (२८) को गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर ३० लाख रुपए कीमत के सोने व चान्दी के आभूषण, ६ मोबाइल फोन, ४ डिजिटल कैमरे, ८, भगवान की मूर्तियां, विभिन्न देशों की मुद्रा, ११ घडिय़ां और अन्य चीजों को जब्त किया गया।

इनके खिलाफ संजय नगर पुलिस थाने में चोरी के पांच और कोडिगेहल्ली में एक चोरी का मामला दर्ज है। सरदार और दूद कुमार केंपापुर अग्रहार में रहते थे। दोनों हर रात चोरी कर आभूषण और अन्य चीजों को कम कीमत में बेच कर मौज मस्ती की जिन्दगी बसर कर रहे थेे। उन्होंने मकान मालिक को निर्माण मजदूर बताया था।
युवक ने आत्महत्या की, हेड कांस्टेबल निलंबित

कलबुर्गी जिले के पुलिसअधीक्षक शशिकुमार ने एक युवक को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। शशिकुमार ने मंगलवार को आत्महत्या किए युवक रामु तवलार के घर गए और परिवार को दिलाशा देने के बाद पत्रकारों को बताया कि प्राथमिकी जांच से पता चला है कि जीवर्गी पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल मल्लिकार्जुन भासगी ने गत एक माह से बाइक पर दो मित्रों को बिठाकर करतब करने और व्हीलिंग करने के विषय को लेकर मानसिक रूप से रामू को परेशान कर रहा था।

उससे रिश्वत भी लेता था। इसलिए रामू ने अनाज की दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि रामू ने आत्महत्या करने से पहले एक चिट्ठी लिख छोड़ी है, जिसमें रामू ने लिखा है कि उसकी आत्महत्या के लिए पुलिस कांस्टेबल मल्लिकार्जुन जिम्मेदार है। इसलिए मल्लिकार्जुन को सेवा से निलंबित कर विभागीय जांच कराई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो