scriptHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा | Two laborers died due to heavy rain | Patrika News

Heavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

locationबैंगलोरPublished: May 18, 2022 04:55:29 pm

Heavy rain in bengaluru
weather in bangalore
कुछ इलाकों में 100 मिमी तक बारिश

rain
बेंगलूरु. गार्डन सिटी में मंगलवार शाम हुई तेज बरसात ने जहां कई इलाकों में जल जमाव की समस्या पैदा की वहीं बरसात जनित हादसों में दो मजदूरों की मौत हो गई। भारी बारिश के बाद बिहार और यूपी के 2 मजदूर पाइपलाइन कार्य स्थल में मृत पाए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि दोनों पाइप लाइन में दब गए थे जिसके कारण उनकी मौत हो गई।
बताया जाता है कि शहर के कुछ इलाकों में 100 मिमी तक बारिश हुई।

तेज बरसात के कारण कई इलाकों में सडक़ों पर पेड़ गिरे जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ।

rain
कर्नाटक के chief minister Basavaraj Bommai ने बुधवार को बेंगलूरु के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया और भारी बारिश के बाद एक पाइपलाइन कार्य स्थल पर मृत पाए गए दो प्रवासी श्रमिकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की।
मृतकों की शिनाख्त बिहार के देवब्रत और उत्तर प्रदेश के अंकित कुमार के रूप में हुई है। उल्लाल उपनगर में पाइपलाइन परियोजना में काम करने के दौरान डूबने से दोनों की मौत हो गई। उनके शव बुधवार को बरामद किए गए। बताया जाता है कि मंगलवार को तीन मजदूर पाइप लाइन में काम कर रहे थे। शाम 5 बजे बारिश तेज होने लगी। शाम सात बजे तक पानी का स्तर इतना अधिक हो गया था कि उनका बाहर निकलना नामुमकिन हो गया था। जैसे-तैसे उनमें से एक सुरक्षित निकल आया।
rain
मुख्यमंत्री बोम्मई ने उन लोगों के लिए 25,000 रुपए मुआवजे की भी घोषणा की, जिनके घर बारिश के पानी से भर गए थे। बताया जा रहा है कि शहर के हजारों घरों में पानी भर गया है।
वहीं चिकपेट, थरगुपेट, सुल्तानपेट जैसे इलाकों में भी जल जमाव के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बेंगलूरु सहित कर्नाटक के कई हिस्सों में तेज बरसात का अलर्ट जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो