scriptTerror: रखे थे 7, मिले 2…??? | Two live bombs recovered from the rainy drain of Ramnagar | Patrika News

Terror: रखे थे 7, मिले 2…???

locationबैंगलोरPublished: Jun 26, 2019 11:49:22 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

रामनगर के टीपूनगर क्षेत्र के बरसाती नाले से बरामद हुए दो जीवित Bomb
दोड्डबल्लापुर में चिकपेट स्थित एक Mosque से पकड़े गए जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) संगठन के संदिग्ध आतंकी हबीब-उर-रहमान की निशानदेही पर एनआइए और पुलिस का तलाशी अभियान
Bomb बनाने में माहिर है हबीब
बेंगलूरु से खरीदे थे उसने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण
इलाका सील, High alert घोषित

BOMB

Terror: रखे थे 7, मिले 2

बेंगलूरु. राष्ट्रीय जांच एजेेंसी (NIA) के साथ पुलिस ने यहां से करीब 50 kilometer दूर स्थित रामनगर में एक बरसाती नाले से दो Live bomb बरामद किए हैं। इसके बाद पुलिस ने इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।
रामनगर पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेेंसी (एनआइए) की टीम ने मंगलवार को बेंगलूरु ग्रामीण जिले के Doddaballapur में चिकपेट स्थित एक मस्जिद से जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) संगठन के संदिग्ध आतंकी हबीब-उर-रहमान (30) को arrested किया था। उसने पूछताछ में बताया कि रामनगर के टीपूनगर इलाके में एक पुलिया के नीचे बरसाती नाले के पास जीवित बम छिपा कर रखे हैं।
आरोपी को साथ लेकर एनआइए की team मौके पर पहुंची। वहां खुफिया police और स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में इलाके की तलाशी ली गई। पुलिस को दो जगहों पर छिपाए गए दो बम मिले हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी ने अन्य जगहों पर भी बम रखने की बात कही है। उसका कहना है कि उसने कुल सात बम रखे थे। लेकिन वह स्थान की निशानदेही करने में विफल रहा है।
पुलिस को आशंका है आरोपी झूठ बोल रहा है, फिर भी एहतियात के लिए खोजी dog squad और
Bomb Disposal Unit के साथ बाकी बमों को तलाश की जा रही है। जिस क्षेत्र में बम मिले हैं, उसे सील कर दिया गया है। नागरिकों और वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भीड़ लगने पर पुलिस को Lathi charge भी करना पड़ा है। पुलिस को पुल के पास झाडिय़ों से एक संदूक भी मिला, लेकिन संदूक में क्या है, इस बारे पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।
एनआइए को पूछताछ से पता चला है कि हबीब बम बनाने में माहिर है। उसने कई Electronic device बेंगलूरु से खरीदे थे। बम छिपाने का क्या मकसद था और वह रामनगर कब गया, इन सब बातों के जवाब तलाशने के लिए एनआइए उससे पूछताछ कर रही है।
कई आपराधिक मामलों में शामिल
इस बीच, एनआइए ने एक बयान में कहा है कि उसे रामनगर में दो आइइडी बम मिले हैं और इन्हें डिफ्यूज करने के लिए उसने बम डिस्पोजल स्क्वॉड की मदद ली है। एनआइए ने हबीबुर रहमान से मिली जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई करने की बात कही है। हबीबुर रहमान ने एनआइए को बताया है कि पिछले एक साल के दौरान वह जेएमबी की गतिविधियों के लिए फंड जुगाडऩे को बेंगलूरु में कई लूटपाट और डकैतियों की घटनाओं में भी वह शामिल था। पुलिस अब इन सबकी नए सिरे से तहकीकात कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो