scriptबगावत रोकने के लिए एक तीर से दो निशाना | Two shots with one stone to stop the rebellion | Patrika News

बगावत रोकने के लिए एक तीर से दो निशाना

locationबैंगलोरPublished: Oct 10, 2019 04:56:56 pm

Karnataka politics. इन विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लडऩे को उत्सुक कांग्रेस तथा जद-एस के अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों के उपचुनाव में उतरने का रास्ता साफ हो गया है।

बगावत रोकने के लिए एक तीर से दो निशाना

बगावत रोकने के लिए एक तीर से दो निशाना

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने पार्टी में बगावती रुख अख्तियार कर रखे नेताओं को मनाने के लिए एक ऐसा पत्ता फेंका है जिससे अब 15 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में स्थानीय भाजपा प्रत्याशियों के चुनाव लडऩे की दावेदारी खत्म हो गई है। वहीं, इन विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लडऩे को उत्सुक कांग्रेस तथा जद-एस के अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों के उपचुनाव में उतरने का रास्ता साफ हो गया है।
राज्य के मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर की ओर से बुधवार को जारी आदेश में जिन नेताओं को निगम बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है उनमें ज्यादातर बगावती सुर अपनाए भाजपा नेता हैं। इनमें से कई ऐसे नेता हैं जो अयोग्य विधायकों को भाजपा का टिकट देने का विरोध कर रहे थे।
शरत आवास निगम के अध्यक्ष
होसकोटे विधानसभा क्षेत्र में एमबीटी नागराज के भाजपा टिकट देने का विरोध कर रहे चिक्कबल्लापुर क्षेत्र के सांसद बीएन बच्चेगौड़ा के पुत्र शरत बच्चेगौड़ा को कर्नाटक आवास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में शरत बच्चेगौड़ा को एमबीटी नागराज से मामूली मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। पिछले कुछ दिनों से शरत ने इस क्षेत्र से एमबीटी नागराज को टिकट देने का पुरजोर विरोध करते हुए बगावत की चेतावनी भी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो