scriptUAPA against the accused in the murder of Bajrang Dal worker | बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के आरोपियों के खिलाफ यूएपीए | Patrika News

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के आरोपियों के खिलाफ यूएपीए

  • पुलिस ने कहा, बड़ी साजिश की आशंका

बैंगलोर

Published: March 07, 2022 06:23:40 pm

बेंगलूरु. कर्नाटक पुलिस ने राज्य के शिवमोग्गा में 20 फरवरी को बजरंग दल (Bajrang Dal worker) के एक कार्यकर्ता की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, ( Unlawful Activities (Prevention) Act) 1967 की धाराएं लगाई हैं।
crime-scene1.jpg
राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार हत्या के पीछे किसी बड़ी साजिश का संदेह है। यूएपीए के प्रावधान आम तौर पर उन मामलों में लागू होते हैं जहां राष्ट्रीय अखंडता को लक्षित करने की साजिश का संदेह होता है। यूएपीए सामान्य मामलों में 30 दिनों तक के लिए आरोपी को पुलिस हिरासत में रखा जा सकता है। यह कानून सख्त माना जाता है और इसके तहत जमानत मिलना भी मुश्किल हो जाता है।
बताया जाता है कि हर्ष की हत्या उन लोगों के एक समूह ने की थी, जिनके साथ 2016 से उसका कथित तौर पर झगड़ा था।
अपराध के आरोप में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों में से एक 30 वर्षीय मोहम्मद काशिफ 2017 में हर्ष के साथ जेल में था। कथित तौर पर उसकी सहयता करने वाले कई अन्य आरोपियों के खिलाफ मारपीट, चोरी और डकैती के कई मामले हैं।
सूत्रों ने कहा कि हत्या हर्षा और उसके हमलावरों में से एक के बीच करीब छह महीने पहले एक अदालत परिसर में हुई झड़प का नतीजा हो सकती है। हालांकि, पुलिस एक बड़ी साजिश की जांच कर रही है। खासकर यह देखते हुए कि अपराध हिजाब प्रतिबंध विवाद के बीच हुआ था। हर्ष कथित तौर पर शिवमोग्गा के कुछ कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध के लिए समर्थन आयोजित करने वालों में शामिल था।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी स्थानीय अपराधी हैं और संदेह है कि उन्होंने खुद ही हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।
शिवमोग्गा विधायक और मंत्री केएस ईश्वरप्पा और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने एनआईए जांच की मांग की थी। हालांकि कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि राज्य पुलिस जांच जारी रखेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.