पीएलडी बैंक का चुनाव बना गठबंधन सरकार के गले की हड्डी

पीएलडी बैंक का चुनाव बना गठबंधन सरकार के गले की हड्डी

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 07 2018 05:25:47 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

बीपीएलडी बैंक के 14 निदेशकों में 9 निदेशक लक्ष्मी हेब्बालकर गुट के तो 5 रमेश जारकीहोली के समर्थक

बेलगावी. बेलगावी तहसील के प्राइमरी भूमि विकास बैंक (बीपीएलडी) के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के पद के लिए शुक्रवार को उच्च न्यायालय की धारवाड़ पीठ के निर्देशों के तहत हो रहा चुनाव कांग्रेस-जनता दल-एस गठबंधन सरकार के लिए चुनौती बना है। इस चुनाव को जिले के कांग्रेस के दिग्गज नेता सतीश जारकीहोली उनके भाई लघु उद्यम मंत्री रमेश जारकीहोली तथा कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष बेलगावी ग्रामीण क्षेत्र की विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर के बीच चल रही खींचतान का कारण माना जा रहा है।

लघु उद्योग मंत्री रमेश जारकीहोली ने यहां गुरुवार को कांग्रेस पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शुक्रवार के चुनाव में लक्ष्मी हेब्बालकर के समर्थकों की जीत होती है तो वे कड़ा फैसला करेंगे। बीपीएलडी बैंक के 14 निदेशकों में 9 निदेशक लक्ष्मी हेब्बालकर गुट के तो 5 रमेश जारकीहोली के समर्थक हंै। ऐसे में अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद पर लक्ष्मी हेब्बालकर के समर्थकों की जीत तय है। इसके बावजूद जारकीहोली बंधु पार्टी पर दबाव लाकर बैंक के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद के लिए अपने समर्थकों का निर्विरोध चयन चाहते हैं। इस चुनाव को टालने के लिए जारकीहोली बंधुओं ने हर संभव प्रयास किया था।

उन्होंने जलसंसाधन मंत्री डी.के. शिवकुमार तथा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर का समर्थन नहीं करने के साथ बेलगावी जिले की राजनीति से दूर रहने की नसीहत दी। लक्ष्मी हेब्बालकर का प्रत्यक्ष या परोक्ष समर्थन करने पर उन्होंने अपने समर्थक बेलगावी तथा अन्य जिलों के 12 विधायकों के बलबूते पर इस सरकार को गिराने तक की चेतावनी दे डाली। उधर इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने डी.के. शिवकुमार का समर्थन करते हुए जारकीहोली बंधुओं के उकसावे में नहीं आने की का मशविरा दिया है।

उधर, चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 11 बजे से 11.30 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। उसके पश्चात 12 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। आवश्यकता होने पर 12.45 से 1 बजे तक मतदान होगा, दोपहर 1 बजे के पश्चात चुनाव परिणाम घोषित होंगे।

इस बीच गुरुवार को जिला प्रभारी तथा लघु उद्यम मंत्री रमेश जारकीहोली ने बेलगावी शहर के सर्किट हाउस में तहसील के पीडीओ की बैठक बुलाई। बैठक से विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर तथा उनके समर्थक तथा बेलगावी तहसील पंचायत के अध्यक्ष को दूर रखा गया। इस बात को लेकर भी लक्ष्मी हेब्बालकर तथा रमेश जारकीहोली के बीच तनाव है।

Ad Block is Banned