scriptआधार पहचान पत्र सेवा केंद्र स्थापित | uidai opens second service center in Bangalore | Patrika News

आधार पहचान पत्र सेवा केंद्र स्थापित

locationबैंगलोरPublished: Jul 04, 2020 11:16:16 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

शहर में दूसरा सेवा केंद्र स्थापित

आधार पहचान पत्र सेवा केंद्र स्थापित

आधार पहचान पत्र सेवा केंद्र स्थापित

बेंगलूरु. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने शहर में दूसरा सेवा केंद्र स्थापित किया है। ग्रैंड मैजेस्टिक हॉल में स्थापित यह केंद्र सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक खुला रहेगा। इस केंद्र में आवश्यक सेवाओं के लिए आवेदक यूआईडीएआई की वेबसाइट पर आवेदक मुलाकात का समय अपनी सुविधा के अनुसार आरक्षित कर सकते है।
इस केंद्र में प्रति दिन 500 आवेदन का निपटारा किया जा सकता है। लेकिन सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए अभी यहां 200 आवेदनों का निपटारा करने का फैसला किया गया है।

नई औद्योगिक नीति का प्रारूप मंत्रिमंडल में शीघ्र
बेंगलूरु.शीघ्र ही नई औद्योगिक नीति का प्रारूप मंत्रिमंडल की बैठक में रख्रा जाएगा। उद्यम मंत्री जगदीश शेट्टर ने यह बात कही। यहां शुक्रवार को कर्नाटक फेडरेशन ऑफ चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रिज (एफकेसीसीआई) की ओर से आयोजित अंतरराष्ट्रीय एसएमईएम दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि हाल में मुख्यमंत्री बी.एस.यडियूरप्पा ने औद्योगिक क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए कई साहसी फैसले किए है।
इन फैसलों के कारण अब देशी तथा विदेशी उद्यमी राज्य में निवेश करने के लिए आगे आ रहें है। उन्होंने कहा कि हाल में मंत्रिमंडल की बैठक में पारित कर्नाटक औद्योगिक सुविधा संशोधित अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी मिली है। ऐसे फैसलों के कारण शीघ्र ही औद्योगिक विकास के मामले में कर्नाटक अग्रणी राज्य बनने जा रहा है।
नई औद्योगिक नीति के तहत राज्य के सभी जिलों में औद्योगिक इकाईयों की स्थापना को प्रोत्साहित किया जाएगा। जिसके परिणाम स्वरूप राज्य का संतुलित विकास सुनिश्चित होगा। कार्यक्रम में एफकेसीसीआई के अध्यक्ष सीआर जनार्दन, उपाध्यक्ष ए.एस प्रसाद भारतीय स्टैट बैंक के महाप्रबंधक अभिजीत मजुमदार उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो