scriptलावारिस मिला नवजात उपचार के बाद पुलिस के हवाले | Unclaimed newborn got handed over to police after treatment | Patrika News

लावारिस मिला नवजात उपचार के बाद पुलिस के हवाले

locationबैंगलोरPublished: Nov 20, 2019 08:08:26 pm

सड़क पर लावारिस पड़े शिशु के उपचार के बाद भगवान महावीर जैन अस्पताल ने उसे हाई ग्राउंड्स पुलिस को सौंपा। शिशु का नाम महावीर रखा गया है।

लावारिस मिला नवजात उपचार के बाद पुलिस के हवाले

लावारिस मिला नवजात उपचार के बाद पुलिस के हवाले

बेंगलूरु. सड़क पर लावारिस पड़े शिशु के उपचार के बाद भगवान महावीर जैन अस्पताल ने उसे हाई ग्राउंड्स पुलिस को सौंपा। शिशु का नाम महावीर रखा गया है।

बाल दिवस के दिन १४ नवंबर को करीब एक सप्ताह का यह शिशु वसंतनगर में सुबह करीब पांच बजे एक मस्जिद के पास मिला था। लोगों की सूचना पर पुलिस ने शिशु को अस्पताल में भर्ती करवाया।
डॉ. शिवलीला ने बुधवार को बताया कि शिशु जब अस्पताल पहुंचा तो उसका वजन २.७५ किलोग्राम था। शिशु का गर्भनाल भी जुड़ा था। गर्भनाल सूख चुका था। पीलिया सहित उसे पॉलीसिथीमिया (लाल रक्त कोशिकाओं का ज्यादा होना) और हाइपरनाट्रेमिक डिहाइड्रेशन (शरीर में तरल पदार्थ की कमी) की भी शिकायत थी। अस्पताल पहुंंचते ही शिशु को नवजात गहन चिकित्सा इकाई (एनआइसीयू) में भर्ती किया गया। दो दिनों के लिए फोटोथैरेपी दिया गया। जरूरी जांच और उपचार के बाद शिशु स्वस्थ है।
उपचार के बाद अस्पताल प्रबंधन ने बुधवार सुबह शिशु को हाई ग्राउंड्स पुलिस को सुरक्षित सौंपा। महावीर अब शिशु विहार में रहेगा। इच्छुक परिवार शिशु को गोद ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो