scriptजिला कारागार में ‘कौन बनेगा करोडपति के तर्ज पर कार्यक्रम | Unique attempt to reform prisoners in Shivmogga jail | Patrika News

जिला कारागार में ‘कौन बनेगा करोडपति के तर्ज पर कार्यक्रम

locationबैंगलोरPublished: Nov 26, 2019 07:20:54 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिले के केंद्रीय कारागार में अगले माह कैदियों के लिए ‘कौन बनेगा करोड पतिÓ के तर्ज पर क्विज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का शिर्षक है ‘साविर रुपाई सरदारा माने एक हजार रुपए जीतने वाला सरदार।जिला कारागार के प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम में कैदियों को केवल एक विषय से संबंधित चार सवालों का जवाब देना होगा। इस सवालों के जवाब को लेकर कोई वैकल्पिक जवाब नहीं होंगे चारों सवालों को सटिक जवाब देनेवाले कैदी को एक हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया जाएगा

जिला कारागार में 'कौन बनेगा करोडपति के तर्ज पर कार्यक्रम

जिला कारागार में ‘कौन बनेगा करोडपति के तर्ज पर कार्यक्रम

जिला कारागार में ‘कौन बनेगा करोडपति के तर्ज पर कार्यक्रम
कैदियों के लिए क्विज प्रतियोगिता
शिवमोग्गा.जिले के केंद्रीय कारागार में अगले माह कैदियों के लिए ‘कौन बनेगा करोड पति के तर्ज पर क्विज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का शिर्षक है ‘साविर रुपाई सरदारा माने एक हजार रुपए जीतने वाला सरदार।
जिला कारागार के प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम में कैदियों को केवल एक विषय से संबंधित चार सवालों का जवाब देना होगा। इस सवालों के जवाब को लेकर कोई वैकल्पिक जवाब नहीं होंगे चारों सवालों को सटिक जवाब देनेवाले कैदी को एक हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया जाएगा। पुरस्कार की यह राशि सीधे कैदी के बैंक खाते में जमा होगी।
प्रति माह आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन कारागार के कैदी ही करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कारागार के कैदियों ने अभी से कारागार के पुस्तकालय का रुख किया है।इस कारागार में विभिन्न मामलों में सजा प्राप्त स्नातकोत्तर तथा स्नातक शिक्षा प्राप्त कैदी भी है। ऐसे कैदी इस कार्यक्रम में रुची ले रहें है। दिसम्बर माह में इस कार्यक्रम का आगाज किया जा रहा है। शिक्षित कैदियों की प्रतिभाओं को प्रोत्ताहित करने के साथ उनके मन परिवर्तन के लिए अध्ययन में रूची बढाने के लक्ष्य को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो