scriptडिजिटलीकरण में विकास के असीमित अवसर | Unlimited Growth Opportunities in Digitization | Patrika News

डिजिटलीकरण में विकास के असीमित अवसर

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2022 02:13:39 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

उन्होंने कहा कि अब कर्नाटक एवीजेसी केंद्र स्थापित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है

डिजिटलीकरण में विकास के असीमित अवसर

बेंगलूरु. बाईटी-बीटी मंत्री डॉ सीबन अश्वथनारायण ने कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में डिजिटलीकरण लगातार बढ़ रहा है। इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार पैदा होने की संभावना है।

गुरुवार को महादेवपुर क्षेत्र में देश के पहले एनिमेशन विजुअल इफेक्ट, गेमिंग एंड कॉमिक्स विनिर्माण केंद्र (एवीजेसी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगले वर्ष इसी क्षेत्र में मीडिया डिजिटलीकरण केंद्र स्थापित किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि अब कर्नाटक एवीजेसी केंद्र स्थापित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। वर्ष 2012 में ही कर्नाटक ने एवीजेसी नीति जारी की थी। इस एवीजेसी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का दायित्व एसोसिएशन ऑफ बेंगलूरु एनिमेशन इंडस्ट्रीज (अभय) को सौंपा गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को इस केंद्र के साथ जोड़़ा जा रहा है। इसके अलावा राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किए जा रहे हैं। जहां विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया इस क्षेत्र में एक ट्रिलियन डॉलर्स का कारोबार कर रहा है। देश में उपलब्ध कुशल मानव संसाधनों के आधार पर हमारा देश भी इस क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर सकता है।

आइआइएमबी ने पीएचसी को सौंपी मेडिकल किट
बेंगलूरु. भारतीय प्रबंधन संस्थान, बेंगलूरु (आइआइएमबी) के डीन (प्रशासन) प्रो. राजेंद्र के. बी. ने कोडिचिक्कनहल्ली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गुरुवार सुबह 20 लाख रुपए की मेडिकल किट सौंपी। इसमें चिकित्सा उपकरण भी है। उन्होंने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत पीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्णप्पी बीके को किट सौंपी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो