scriptकीमती चीजों की सुरक्षा के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल जरूरी: औरादकर | Use of modern technology is necessary to protect precious things | Patrika News

कीमती चीजों की सुरक्षा के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल जरूरी: औरादकर

locationबैंगलोरPublished: Jan 24, 2020 07:27:30 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

पुलिस महा निदेशक राघवेंद्र औरादकर ने की अपील

कीमती चीजों की सुरक्षा के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल जरूरी: औरादकर

कीमती चीजों की सुरक्षा के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल जरूरी: औरादकर

बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य पुलिस आवासीय एवं मूलभूत ढांचागत निगम के पुलिस महा निदेशक राघवेंद्र औरादकर ने कहा कि नागरिकों को अपनी कीमती चीजों और दस्तावेजों की रक्षा के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना चाहिए।
उन्होने गुरुवार को गुन्नेबो इंडिया के पहले कार्यकुशल केन्द्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि खुदरा और निगमित क्षेत्र के ग्राहकों को नकदी सहित दस्तावेजों, आभूषण और कीमती सामान को चोरी से बचाने और आग से रक्षा करने के लिए नई आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना चाहिए। केंद्र में अग्निशमन बल के कर्मचारी, सरकारी व निजी अस्पतालों, बृहद उद्योग, बैंकों और अन्य क्षेत्रो में कार्यरत लोग यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रमुख शहरों में हर दिन कारोबार बढ़ रहा है। बड़ी संख्या में कंपनियां अपना विस्तार कर रही हैं। ऐसे में किसी भी क्षेत्र में निवेश के पूर्व सुरक्षा और आगजनी के मामलों की रोकथाम के लिए भी प्रमुखता देने की जरूरत है। बेंगलूरु में इस तरह का केन्द्र स्थापित होने से सभी को लाभ होगा। इस केन्द्र में सरकारी व निजी क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा। केंद्र के प्रबंध निदेशक सब्यसाची, उपाध्यक्ष राम श्रीनिवासन और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो