scriptVaikuntha Ekadashi festival observed in thirty countries | तीस देशों में देखा गया वैकुंठ एकादशी महोत्सव | Patrika News

तीस देशों में देखा गया वैकुंठ एकादशी महोत्सव

इस्कॉन बेंगलूरु का आयोजन

बैंगलोर

Updated: January 14, 2022 07:46:12 am

बेंगलूरु. राजाजीनगर स्थित इस्कॉन बेंगलूरु की ओर से गुरुवार को ऑनलाइन आयोजित वैकुंठ एकादशी महोत्सव में लाखों भक्तों ने भाग लिया। प्रदेश में तेजी से पांव पसार रही कोरोना महामारी के कारण इस्कॉन बेंगलूरु सभी त्योहारों ऑनलाइन आयोजित कर रहा है।
इस्कॉन बेंगलूरु ने बढ़ती महामारी के कारण मंदिर को जनता के लिए बंद कर दिया गया था। आयोजन का सीधा प्रसारण मंदिर की वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग साइट्स-यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर किया गया। यह शो 45 यूट्यूब चैनलों, 5 मोबाइल ऐप और भक्तिसागर एआर एंटरटेनमेंट, नोवा स्पिरिचुअल इंडिया सहित कई टेलीविजन चैनलों पर लाइव प्रसारित किया गया इस कार्यक्रम को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इटली, सऊदी अरब और रूस सहित 30 देशों के 5 लाख से अधिक लोगों ने देखा। 75,000 से अधिक लोगों ने मुफ्त पूजा के लिए पंजीकरण कराया।
वैकुंठ एकादशी महोत्सव श्रीनिवास गोविंदा की सेवा के साथ तडक़े 3 बजे हुई। तत्पश्चात पंचांमृत अभिषेक के साथ वैदिक मंत्र का पाठ किया गया। फलों,फूलों और औषधियों से अभिषेक किया गया। श्रीनिवास गोविंदा को नए वस्त्र धराए गए। मंदिर परिसर में शोभायात्रा निकाली गई। श्रीकृष्ण, रुक्मिणी, सत्यभामा का कल्याण समारोह भी हुआ। भक्तों ने श्रीकृष्ण के 108 पवित्र नामों का जप किया। छोटे बच्चों ने भी भक्ति सेवा में भाग लिया।
तीस देशों में देखा गया वैकुंठ एकादशी महोत्सव
तीस देशों में देखा गया वैकुंठ एकादशी महोत्सव
वैकुण्ठ एकादशी पर मंदिर श्रद्धालु किए दर्शन
मंड्या. शहर के होसल्ली चौराहा पर स्थित प्राचीन वेंकटरमण स्वामी मंदिर में वैकुण्ठ एकादशी पर गुरुवार को श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। मंदिर में विशेष पूजा रखी गई। मंदिर में प्रतिमा का अलंकार किया गया। पांडवपुरा तहसील के मेलकोटे पर स्थित प्राचीन चलवराय स्वामी मंदिर में वैकुण्ठ एकादशी पर विशेष पूजा रखी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.