आदिचुनचनगिरी मठ प्रमुख से मिले वेणुगोपाल, परमेश्वर

Shankar Sharma

Publish: Dec, 08 2017 09:44:01 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
आदिचुनचनगिरी मठ प्रमुख से मिले वेणुगोपाल, परमेश्वर

केसी वेणुगोपाल तथा प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर ने गुरुवार को विजयनगर स्थित आतिचुनचनगिरी मठ में जाकर मठ प्रमुख निर्मलानंदनाथ स्वामी से भेंट की

बेंगलूरु. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य कांग्रेस के प्रभारी केसी वेणुगोपाल तथा प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर ने गुरुवार को विजयनगर स्थित आतिचुनचनगिरी मठ में जाकर मठ प्रमुख निर्मलानंदनाथ स्वामी से भेंट की और उनसे आशीर्वाद लिया।


दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक मठ प्रमुख के साथ विस्तार से चर्चा की। मुलाकात करने के बाद परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा कि इस भेंट को विशेष अर्थ देने की जरूरत नहीं है। हम लोग मठ में अक्सर आते रहे हैं। सिद्धगंगा व आदिचुनचनगिरी मठ में जाकर आशीर्वाद लेते रहते हैं।


मठ प्रमुख के साथ राजनीतिक मसलों पर कोई चर्चा नहीं हुई। निर्मलानंदनाथ स्वामी ने कहा कि आदि चुनचनगिरी नाथ संप्रदाय का मठ है।
गुरु गोरखनाथ ने तपस्या कर देश भर में मठों की स्थापना की है। इसी माह की 9 व 10 तारीख को मठ में नावनाथ मठ कार्यक्रम है। उस समय मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम चलेगा। हमें आशा है कि सारे भक्त इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आएंगे।

निजी प्रतिष्ठा के लिए पार्टी को बर्बाद नहीं करें
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने निजी प्रतिष्ठा की खातिर पार्टी की छवि को ठेस पहुंचाने वाले पार्टी नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।


प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को यहां बेलगावी व कलबुर्गी संभाग के नेताओं, पदाधिकारियों, विधायकों की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निजी प्रतिष्ठा को परे रखकर पार्टी की मजबूती के लिए परिश्रम किया जाना चाहिए। पार्टी को फिर से सत्ता में लाना ही हमारी वरीयता होनी चाहिए।


उन्होंने बैठक में पूर्व के निर्देशों व कार्यक्रमों की पालना के बारे में विवरण हासिल किया और अगली बैठक में परिणाम पेश करने को कहा। संभाग की कुछ जिला इकाईयों के नेताओं के बीच मनमुटाव पर नाराजगी जताते हुए कहा कि निर्देशों के बावजूद हालात बदले नहीं हैं। बेलगावी, मण्ड्या, दावणगेरे, हासन, कोलार जैसे जिलों में अंदरूनी कलह के बारे में रिपोर्ट मिली है।

यह सहन नहीं किया जाएगा। सभी लोग मिलकर काम करें और भविष्य में नाराजगी, अनुशासनहीनता, संगठन की खामियों के बारे में शिकायतें नहीं मिलनी चाहिए। पार्टी की तरफ से जिस उम्मीदवार को टिकट दिया जाता है उसे चुनाव जिताना ही हरेक का ध्येय होना चाहिए। टिकटों की मांग सभी करते हैं पर सभी को टिकट देना संभव नहीं होता है। इस रिपोर्ट के आधार पर आलाकमान टिकट देना तय करेगा और इस पर सबी को प्रतिबद्ध रहना होगा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर, कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, एसआर पाटिल आदि उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned