scriptVHP taught gun handling, when pictures went viral, there was a ruckus | Bjp news: विहिप ने सिखाया बंदूक चलाना, तस्वीरें वायरल हुईं तो मचा बवाल | Patrika News

Bjp news: विहिप ने सिखाया बंदूक चलाना, तस्वीरें वायरल हुईं तो मचा बवाल

  • पुलिस अधीक्षक ने कहा, हर साल होता है यह प्रशिक्षण

बैंगलोर

Published: May 17, 2022 05:23:38 pm

बेंगलूरु. karnataka में शूटिंग प्रशिक्षण ले रहे Bajrang Dal के कार्यकर्ताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया है। bjp ने इसे आत्मरक्षा के लिए एयरगन से दिया जाने वाला प्रशिक्षण बताकर इसका बचाव किया है वहीं पुलिस का कहना है वे शिविर के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे हैं।
firing.jpg
PHOTO SYMBOLIC
बताया जाता है कि यह प्रशिक्षण सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील कोडगु जिले में दिया गया। विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा ने शौर्य प्रशिक्षण के तहत अपने कार्यकर्ताओं को शूटिंग सिखाई और उन्हें त्रिशूल भी दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के पोन्नमपेट स्थित साईं शंकर शैक्षणिक संस्थान में पांच से 11 मई तक शिविर का आयोजन किया गया। सूत्रों ने कहा कि शिविर में शामिल 116 प्रतिभागी स्कूल के छात्र नहीं, बल्कि राज्य के कई हिस्सों के युवा थे।
पुलिस ने क्या कहा

पुलिस अधीक्षक एमए अयप्पा का कहना है कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद हर साल इस तरह के शिविर आयोजित करते हैं। इस साल भी उन्होंने आयोजन किया और कोई अनुमति नहीं मांगी गई। घटना की जानकारी हमें सोशल मीडिया से मिली। कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। आम्र्स एक्ट के अनुसार, आपको एयरगन का उपयोग करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।
कांग्रेस ने की निंदा, कहा गिरफ्तारी हो

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरामैया ने प्रशिक्षण की निंदा की। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के शौर्य प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में विधायक सांसद अपाचु, केजी बोपैया और सुजा कुशलप्पा ने भाग लिया। क्या हमारे संविधान के प्रति उनकी कोई प्रतिबद्धता है। शस्त्र प्रशिक्षण कानून के खिलाफ है और गृह मंत्री को बजरंग दल के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। शिक्षा मंत्री बीसी नागेश को बजरंग दल को अवैध गतिविधियों को आयोजित करने की अनुमति देने वाले स्कूल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को बजरंग दल, हिंदू जागरण वेदिक जैसे संगठनों और अवैध गतिविधियों में शामिल अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा ने हमारे राज्य में शांति भंग करने के लिए बजरंग दल और श्रीराम सेना जैसे सांप्रदायिक संगठनों को कोई विशेष रियायत दी है।
भाजपा ने बताया आत्मरक्षा प्रशिक्षण

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सी टी रवि ने शिविर का बचाव करते हुए कहा कि पुलिस ने भी जनता को ऐसा प्रशिक्षण दिया है। यह आत्मरक्षा प्रशिक्षण है और एयरगन का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस विभाग भी जनता को ऐसा प्रशिक्षण देता है और बजरंग दल भी इसका आयोजन कर रहा है। कुछ भी गलत नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Kaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटोMumbai News Live Updates: मुंबई में बारिश बनी आफत, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम, जलभराव के बाद चार सबवे बंदराजस्थान में 13 अगस्त से होगी 25 हजार अग्निवीरों की भर्ती, जानिए किस जिले में कब होगी भर्ती रैलीLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीएक के बाद एक दर्ज हो रहे मुकदमों पर छलका आजम का दर्द, बोले सारे मुकदमे हम पर ही होंगे क्या?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.