scriptयह सिद्धांत नहीं,धनबल की जीत : कुमारस्वामी | Victory for money power claims HD Kumarswami | Patrika News

यह सिद्धांत नहीं,धनबल की जीत : कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Dec 09, 2019 07:52:05 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

उपचुनाव के परिणाम चकित करनेवाले है। चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो गया है कि चुनाव में धनबल की तूती बजती है। यहां सिद्धांत कोई मायने नहीं रखते है। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यह बात कही।किसानों के लिए ऋणमाफी, समाज के गरीब तथा जरुरतमंद तबके के लिए बडवर बंधु जैसी योजनाएं देने के बावजूद राज्य की जनता का जनता दल को साथ नहीं मिलना उनकी समझ से परे है। फिलहाल राज्य की जनता ने सुस्थिर सरकार के लिए मतदान किया है लिहाजा राज्य की जनता बधाई की पात्र है

यह सिद्धांत नहीं,धनबल की जीत : कुमारस्वामी

यह सिद्धांत नहीं,धनबल की जीत : कुमारस्वामी

यह सिद्धांत नहीं,धनबल की जीत : कुमारस्वामी
बेंगलूरु.उपचुनाव के परिणाम चकित करनेवाले है। चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो गया है कि चुनाव में धनबल की तूती बजती है। यहां सिद्धांत कोई मायने नहीं रखते है। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यह बात कही।किसानों के लिए ऋणमाफी, समाज के गरीब तथा जरुरतमंद तबके के लिए बडवर बंधु जैसी योजनाएं देने के बावजूद राज्य की जनता का जनता दल को साथ नहीं मिलना उनकी समझ से परे है। फिलहाल राज्य की जनता ने सुस्थिर सरकार के लिए मतदान किया है लिहाजा राज्य की जनता बधाई की पात्र है।
स्थिर सरकार के मुद्दे पर हारा जनता दल : एचके कुमारस्वामी
गणतंत्र में जनादेश सर्वोपरी होने के कारण जनता दल (एस) को उपचुनाव में इन क्षेत्रों की जनता का फैसला मंजूर है। प्रदेश जनता दल (एस) के अध्यक्ष एचके कुमारस्वामी ने यह बात कही।
यहां सोमवार को उन्होंने उपचुनाव के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उपचुनाव में स्थिर सरकार का मुद्दा अहम होने के कारण जनता ने मौजूदा सरकार को स्थिर करने के लिए मतदान किया है। भाजपा के नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान इसी मुद्दे को बढ़-चढ़ कर उछालने के कारण चुनाव के परिणाम प्रभावित हुए साथ में भाजपा ने चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के प्रत्याशियों को मंत्री बनाने का वादा करने से क्षेत्र की जनता प्रभावित हो गई थी। जबकि ऐसा वादा करना चुनावी आचार संहिता का सरासर उल्लंघन था।
उन्होंने कहा कि पार्टी इस चुनाव में हार से हतोत्साहित नहीं है। पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए थे।ऐसे सभी नेता तथा कार्यकर्ता बधाई के पात्र है। आनेवाले दिनों में राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथस्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो