scriptविधान परिषद में 35 विधेयक ध्वनिमत से पारित | Vidhan parishad passes 35 legislation | Patrika News

विधान परिषद में 35 विधेयक ध्वनिमत से पारित

locationबैंगलोरPublished: Sep 29, 2020 07:58:50 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

सामाजिक दूरी तथा सभागार की सफाई तथा विसंक्रमण पर विशेष ध्यान

विधान परिषद में 35 विधेयक ध्वनिमत से पारित

विधान परिषद में 35 विधेयक ध्वनिमत से पारित

बेंगलूरु.विधान परिषद के 141 वें अधिवेशन के दौरान छह बैठकों में विधानसभा में पारित किए गए 36 में से 35 विधेयकों को ध्वनिमत से पारित किया गया। सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी के मुताबिक मानसून सत्र के दौरान सत्र में भाग ले रहे सदस्य प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी तथा मीडिया कर्मियों के लिए विशेष दिशा निर्देशन जारी किए गए थे जिनका कड़ाई से पालन किए जाने के कारण सदन की कार्यवाही बिना व्यवधान संपन्न हुई। सत्र के दौरान सामाजिक दूरी तथा सभागार की सफाई तथा विसंक्रमण पर विशेष ध्यान दिया गया था।
उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने कर्नाटक औद्योगिक विवाद निपटारा कानून में संशोधन विधेयक को खारिज कर दिया था। इस कानून को पारित करने के लिए सदन की कार्यवाही देर रात एक बजे तक चली। इस विधेयक पर जब बहस हो रही थी तब विपक्ष के कई सवालों का तार्किक जवाब देनेे में श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार विफल रहे।
सदन में भाजपा का बहुमत नहीं होने के कारण विपक्ष ने इस विधेयक पर मत विभाजन करने की मांग रखी। विधेयक के समर्थन में 14 तथा विरोध में 26 मत होने के कारण यह विधेयक खारिज हो गया।
कांग्रेस ने भी दिया धरना
बेंगलूरु. कांग्रेस नेताओं ने भी हरी शॉल पहनी और किसान, श्रमिक विरोधी कानूनों को वापस लेने के लिए रेस कोर्स रोड पर पार्टी कार्यालय के सामने धरना दिया।
प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या समेत कई विधायक, विधान परिषद के सदस्य, पूर्व पार्षद और पदाधिकारियों ने हरित शाल पहन कर धरना दिया और नारे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो