VIRAL VIDEO : सफारी का लुत्‍फ ले रहे थे कि अचानक शेर ने किया पीछा

VIRAL VIDEO : सफारी का लुत्‍फ ले रहे थे कि अचानक शेर ने किया पीछा
VIRAL VIDEO का स्टिल चित्र

Ram Naresh Gautam | Updated: 11 Oct 2019, 04:54:16 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

  • मजेदार बात यह रही कि वाहन में बैठा कोई शख्‍स वीडियो भी रिकॉर्ड कर रहा है, जबकि शेर बड़ी तेजी से उसके पीछे दौड़ रहा है।

बेंगलूरु. कर्नाटक के बल्‍लारी जिले के होसपेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी जूलॉजिकल पार्क (Atal Bihari VajpayeeZoological Park) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

इसमें एक शेर पर्यटकों के वाहन का पीछा कर रहा है। बताया जा रहा है कि जब पर्यटक सफारी का आनंद ले रहे थे तभी किसी हरकत को लेकर शेर ने उनके वाहन का पीछा करना शुरू कर दिया।

मजेदार बात यह रही कि वाहन में बैठा कोई शख्‍स वीडियो भी रिकॉर्ड कर रहा है, जबकि शेरी बड़ी तेजी से उसके पीछे दौड़ रहा है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यह भी बहस छिड़ गई है कि ऐसी घटनाएं वन्‍य जीवों के लिए घटते नैसर्गिक आवास और उनके परिवेश में मानवों के हस्‍तक्षेप का उदाहरण हैं।

कमाई की खातिर जहां-तहां जंगली जानवरों को कैद करके रख दिया गया है और लोगों से मोटी फीस लेकर जानवरों के खास रिहायशी क्षेत्र में जाने दिया जाता है। कई बार यह सबकुछ जंगली जीवों को बचाने के नाम पर भी किया जाता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned