निर्धारित समय से पहले बनेगा विष्णुवर्धन स्मारक

ऑनलाइन शिलान्यास

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 16 Sep 2020, 04:58 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बी.एस.येडियूरप्पा ने कहा कि प्रसिद्ध अभिनेता डॉ.विष्णुवर्धन (Dr Vishnuvardhan) का स्मारक निर्धारित समय के अंदर पूरा होगा और इसके लिए सरकार ने अनुदान भी जारी किया है।

उन्होंने सरकारी निवास कृष्णा में विष्णुवर्धन स्मारक निर्माण का ऑनलाइन शिलान्यास करने के बाद बताया कि इस महान अभिनेता की समाधि केंगेरी के अभिमान स्टूडियो में है। उनकी धर्मपत्नी भारती और परिवार के सदस्य गत ११ सालों से विष्णुवर्धन के नाम से मैसूरु में एक स्मारक निर्मित करने संघर्ष कर रहे थे। सरकार ने इस विषय को सुलझाने का फैसला लेकर स्मारक के लिए मैसूरु के उद्दूरु के करीब छह एकड़ भूिम आवंटित की है।

स्मारक बनाने की पूरी योजना तैयार

उन्होंने कहा कि स्मारक बनाने की पूरी योजना तैयार की है। स्मारक में विष्णुवर्धन के नाम पर एक अध्ययन केन्द्र, डिजीटल ग्रंथालय, एक मिनी थियेटर, सभागार, उद्यान, वाकिंग लॉन, रोशनी का इंंतजाम और अन्य सुविधाएं होंगी। स्मारक को एक पर्यटक क्षेत्र का दर्जा दिया जाएगा। मैसूरु से सिटी बसों की सेवा भी उपलब्ध होगी।

उप मुख्यमंत्री गोविन्द कारजोल, सहकारिता मंत्री एस.टी.सोमशेखर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.के.सुधाकर, विधायक जी.टी.देवेगौडा, एस.ए.रामदास, भारती विष्णुवर्धन, कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कामर्स के चेयरमैन जयराज और अन्य लोग उपस्थित थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned