मतदाता सूची में न हो खामियां : संजीव

मतदाता सूची में न हो खामियां : संजीव

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Jan, 02 2019 06:59:08 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

मतदाता सूची में नए मतदाताओं के नाम शामिल करें

आगामी 15 जनवरी को अंतिम सूची

धारवाड़. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीवकुमार ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व मतदाता सूची में बिना किसी खामियों के समीक्षा कार्य पूर्ण करना चाहिए। वे, धारवाड़ में जिलाधिकारी कार्यालय सभा भवन में मतदाताओं के विशेष पंजीयन अभियान की समीक्षा कर बोल रहे थे।

18 वर्ष पार युवा मतदाताओं को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए स्वीप गतिविधियों से जागरूकता पहुंचानी चाहिए। आगामी 15 जनवरी को अंतिम सूची तैयार की जाएगी। नए 36 मतदाता केन्द्र समेत जिले में 16 34 मतदाता केन्द्र हैं। मतदाता पंजीयन अधिकारियों को स्वयं सभी मतदान केन्द्रों की समीक्षा करनी चाहिए। जिले में स्थित सभी 1598 मतदान केन्द्र अधिकारियों को समय समय आवश्यक मार्गदर्शन पर करना चाहिए। स्वीप गतिविधियां अधिक आयोजित कर मतदाताओं को जागृत करना चाहिए। निर्वाचन आयोग जागृति कार्यक्रमों के लिए वित्तीय सहायता देने को तैयार है।

मतदान केन्द्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैय्या करानी चाहिए। जिले जनसंख्या एवं मतदाताओं के अनुपात की मात्रा 70.83 प्रतिशत है। 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतादाता दिवस के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम गठित करें। जिलाधिकारी दीपा चोळन, जिला पंचायत सीइओ डॉ. बी.सी. सतीश, इब्राहिम मैगूर आदि मौजूद रहे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned