चुनाव में हार-जीत की शर्त: दांव पर सोना-चांदी से लेकर मुर्गियां और बकरे भी

चुनाव में हार-जीत की शर्त: दांव पर सोना-चांदी से लेकर मुर्गियां और बकरे भी

Santosh Kumar Pandey | Publish: Apr, 20 2019 04:18:18 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 04:18:19 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

दक्षिण कर्नाटक की १४ सीटों पर मतदान के बाद अब यहां के प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा और शर्त लगाने का दौर शुरू हो गया है। साथ ही राजनीतिक दलों ने मतदान दर के लिहाज से कामयाबी अथवा असफलता का हिसाब लगाना शुरू कर दिया है।

बेंगलूरु. दक्षिण कर्नाटक की १४ सीटों पर मतदान के बाद अब यहां के प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा और शर्त लगाने का दौर शुरू हो गया है। साथ ही राजनीतिक दलों ने मतदान दर के लिहाज से कामयाबी अथवा असफलता का हिसाब लगाना शुरू कर दिया है। शर्त लगाने वाले लोग अपने अपने पसंदीदा नेताओं व उम्मीदवारों की हार-जीत पर नकदी, सोना, चांदी, जमीन, मुर्गों, बकरों सहित तमाम चीजों को दांव पर लगा रहे हैं।

राज्य की हॉट सीट मानी जा रही मंड्या में 80 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। इससे किसे फायदा होगा और किसे नुकसान, इस पर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के पुत्र निखिल व अभिनेत्री सुमालता अंबरीश के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। लिहाजा इस सीट को चुनाव परिणामों को लेकर सबसे अधिक सट्टेबाजी चल रही है।

इसके अलावा हासन में भी मतदान प्रतिशत बढ़ा है, लिहाजा सटोरिए प्रज्वल रेवण्णा और ए. मंजू की हार-जीत पर खूब दांव लगा रहे हैं। तुमकूरु से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने चुनाव लड़ा, जिससे इस सीट के परिणाम का महत्व भी सटोरियों की नजर में बढ़ गया है। साथ ही कोलार, मैसूरु, बेंगलूरु उत्तर सीटों को लेकर भी लोग शर्त व सट्टा लगा रहे हैं।

किस-किस पर सट्टा
जहां कुछ लोग गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में शर्तें लगा रहे हैं, वहीं अनेक लोग राज्य भाजपा उम्मीदवारों की जीत, भाजपा को लोकसभा चुनाव में देश भर में मिलने वाली सीटों की संख्या, केंद्र में मोदी सरकार वापसी, उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीट संख्या, राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा-कांग्रेस को मिलने वाली कुल सीटों की संख्या को लेकर भी सट्टा लगाया जा रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned