scriptचुनाव में हार-जीत की शर्त: दांव पर सोना-चांदी से लेकर मुर्गियां और बकरे भी | voting completed- betting in full swing | Patrika News

चुनाव में हार-जीत की शर्त: दांव पर सोना-चांदी से लेकर मुर्गियां और बकरे भी

locationबैंगलोरPublished: Apr 20, 2019 04:18:19 pm

दक्षिण कर्नाटक की १४ सीटों पर मतदान के बाद अब यहां के प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा और शर्त लगाने का दौर शुरू हो गया है। साथ ही राजनीतिक दलों ने मतदान दर के लिहाज से कामयाबी अथवा असफलता का हिसाब लगाना शुरू कर दिया है।

bangalore news

चुनाव में हार-जीत की शर्त: दांव पर सोना-चांदी से लेकर मुर्गियां और बकरे भी

बेंगलूरु. दक्षिण कर्नाटक की १४ सीटों पर मतदान के बाद अब यहां के प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा और शर्त लगाने का दौर शुरू हो गया है। साथ ही राजनीतिक दलों ने मतदान दर के लिहाज से कामयाबी अथवा असफलता का हिसाब लगाना शुरू कर दिया है। शर्त लगाने वाले लोग अपने अपने पसंदीदा नेताओं व उम्मीदवारों की हार-जीत पर नकदी, सोना, चांदी, जमीन, मुर्गों, बकरों सहित तमाम चीजों को दांव पर लगा रहे हैं।
राज्य की हॉट सीट मानी जा रही मंड्या में 80 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। इससे किसे फायदा होगा और किसे नुकसान, इस पर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के पुत्र निखिल व अभिनेत्री सुमालता अंबरीश के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। लिहाजा इस सीट को चुनाव परिणामों को लेकर सबसे अधिक सट्टेबाजी चल रही है।
इसके अलावा हासन में भी मतदान प्रतिशत बढ़ा है, लिहाजा सटोरिए प्रज्वल रेवण्णा और ए. मंजू की हार-जीत पर खूब दांव लगा रहे हैं। तुमकूरु से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने चुनाव लड़ा, जिससे इस सीट के परिणाम का महत्व भी सटोरियों की नजर में बढ़ गया है। साथ ही कोलार, मैसूरु, बेंगलूरु उत्तर सीटों को लेकर भी लोग शर्त व सट्टा लगा रहे हैं।
किस-किस पर सट्टा
जहां कुछ लोग गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में शर्तें लगा रहे हैं, वहीं अनेक लोग राज्य भाजपा उम्मीदवारों की जीत, भाजपा को लोकसभा चुनाव में देश भर में मिलने वाली सीटों की संख्या, केंद्र में मोदी सरकार वापसी, उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीट संख्या, राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा-कांग्रेस को मिलने वाली कुल सीटों की संख्या को लेकर भी सट्टा लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो