scriptcabinet expansion: खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा | wanted to eat Rasgulla, but got samosa | Patrika News

cabinet expansion: खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा

locationबैंगलोरPublished: Feb 11, 2020 03:30:34 pm

Karnataka cabinet expansion: लम्बे इंतजार और भारी मान-मनौव्वल के बाद आखिरकार सूबे में मंत्रियों को विभागों का आवंटन तो हो गया लेकिन ढेर सारी मंत्री ऐसे हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा।

cabinet expansion: खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा

cabinet expansion: खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा

बेंगलूरु. लम्बे इंतजार और भारी मान-मनौव्वल के बाद आखिरकार सूबे में मंत्रियों को विभागों का आवंटन तो हो गया लेकिन ढेर सारी मंत्री ऐसे हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि खाना तो रसगुल्ला चाहते थे लेकिन मिला समोसा।
दरअसल, विभागों के आवंटन में बेंगलूरु शहर के मंत्रियों की इच्छा अध्ूारी रह गई। राजधानी के सात में से कम से कम चार मंत्रियों की निगाहें बेंगलूरु विकास विभाग पर थी और इसे लेकर मंत्रियों के बीच काफी लॉबिंग भी चल रही थी लेकिन येडियूरप्पा ने इसे विभाग को अपने पास ही बनाए रखने का निर्णय लिया। उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण के साथ ही राजस्व मंत्री अशोक, तीनों नए मंत्रियों- गोपालय्या, सोमशेखर और बसवराज भी इस विभाग के लिए लॉबिंग कर रहे थे। बताया जाता है कि कई दावेदार होने के कारण ही येडियूरप्पा ने इस बार भी इसे अपने पास ही रख लिया।
कई मंत्री विभागों से असंतुष्ट
कई नए मंत्री खुद को मिले विभागों से असंतुष्ट नहीं है। कामकाज के बंटवारे के बाद कुछ मंत्रियों ने इसे लेकर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी भी जताई। एमबीबीएस उपाधि धारक डॉ के. सुधाकर सिर्फ चिकित्सा शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दिए जाने से खुश नहीं हैं। सुधाकर ने कहा कि उन्होंने ने मुख्यमंत्री से कुछ और ही बात की थी।
नए विभाग के बारे में पूछे जाने पर सुधाकर ने कहा कि वे सबसे पहले अधिकारियों के साथ बैठक कर विभाग को समझने की कोशिश करेंगे। इसमें उन्हें तीन-चार दिन लगेगा और उसके बाद ही वे काम करने की योजना बताएंगे। सियासी गलियारों में चर्चा थी कि सुधाकर ऊर्जा विभाग चाहते हैं, जो मुख्यमंत्री ने अपने पास ही बनाए रखा। बेंगलूरु विकास विभाग के दावेदार रहे बसवराज भी शहरी विकास विभाग मिलने से संतुष्ट नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो