जलदाय विभाग ने पानी की जर्जर टंकी को ढहाया

जलदाय विभाग ने हुब्बल्ली तालुक के कुसुगल गांव में गुरुवार को गिरने के कगार पर खड़ी पानी की जर्जर टंकी को ढहाने की कार्रवाई की। दस वर्ष पूर्व निर्मित पानी की यह टंकी पूरी तरह जर्जर हो गई थी।

हुब्बल्ली. जलदाय विभाग ने हुब्बल्ली तालुक के कुसुगल गांव में गुरुवार को गिरने के कगार पर खड़ी पानी की जर्जर टंकी को ढहाने की कार्रवाई की। दस वर्ष पूर्व निर्मित पानी की यह टंकी पूरी तरह जर्जर हो गई थी। इसके चलते शीघ्र सतर्क हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह यह कार्रवाई शुरू की। हादसा होने से पहले ही की गई यह कार्रवाई जनता की प्रशंसा का पात्र बनी।

तृतीय चरण के लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी
धारवाड़. लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी हो गई है। इसके साथ ही नामांकन सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी दीपा चोळन ने बताया कि केन्द्रीय निर्वाचन आयोग पिछले 10 मार्च को लोकसभा आम चुनाव-2019 की समय सूची गत 10 मार्च को जारी होने के मुताबिक तीसरे चरण में चुनाव होने वाले 11-धारवाड़ लोकसभा मतक्षेत्र को 28 मार्च को चुनाव अधिसूचना जारी कर दी गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय तथा जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में सुबह 11 से अपराह्न 3 बजे तक नामांकन स्वीकार किए जाएंगे। जिलाधिकारी चोळन ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव के नामांकन सौंपने की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो गई। नामांकन सौंपने की अंतिम तिथि 4 अप्रेल को होगी। नामांकनों की 5 अप्रेल को समीक्षा होगी। प्रत्याशी 8 अप्रेल को अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। 23 अप्रेल को मतदान होगा। 23 मई को मतगणना होगी। 27 मई को चुनाव प्रक्रिया का समापन होगा।


उन्होंने कहा कि नामांकन सौंपने के लिए आवश्यक नाम निर्देशन पत्रों, शपथ पत्र तथा अन्य आवेदनों के नमूनों को निर्वाचन अधिकारी तथा जिलाधिकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।


पूर्व तैयारियां
जिलाधिकारी दीपा चोळन ने कहा कि सेक्टर अधिकारी, फ्लाइंग स्कवाड, स्टैटिक सर्विलांस दल, वीडियो सर्विलांस दलों की नियुक्ति कर इन दलों को विशेष कार्यकारी दंडाधिकारी (स्पेशल मजिस्ट्रेट पॉवर) अधिकार दिया गया है। मतदान के लिए आवश्यक मतदान केन्द्र अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।


इन्हें 31 मार्च को संबंधित विधानसभा मतक्षेत्रों में सहायक निर्वाचन अधिकारी प्रशिक्षण देंगे। मतदान के लिए आवश्यक बैलेट यूनिटों तथा कंट्रोल यूनिटों, वीवीपैट तथा इलेक्ट्रनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को सभी विधानसभा मतक्षेत्रों को वितरित किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव से संबंधित किसी प्रकार की शिकायतें हों तो जिला मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 तथा सीविजिल एप डाउनलोड कर जनता आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित शिकायतें सौंप सकते हैं।


उन्होंने कहा कि लोकसभा आमचुनाव को संबंधित केन्द्रीय निर्वाचन आयोग ने एक आम चुनाव पर्यवेक्षक, दो चुनाव खर्च पर्यवेक्षक तथा एक पुलिस पर्यवेक्षक को नियुक्त किया गया है। निर्वाचन पर्यवेक्षक के रूप में आईआरएस अधिकारी आनंदकुमार तथा वी.एस. वेंकटेश्वरन 27 मार्च से जिले में कार्यरत हैं।

बत्तीस हजार नए मतदाता
जिला निर्वाचन अधिकारी चोळन ने कहा कि धारवाड़ जिले में नए यानी प्रथम बार लोकसभा चुनाव में 18 -19 वर्ष आयु के 16 हजार 98 1 पुरुष मतदाता तथा 13 हजार 16 9 महिला मतदाता समेत कुल 32 हजार 438 नए मतदाता मतदान करेंगे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned