सिद्धरामय्या का दावा: जीतेंगे 130 से ज्यादा सीटें

सिद्धरामय्या का दावा: जीतेंगे 130 से ज्यादा सीटें

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 24 2018 01:13:33 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या 26 अप्रेल से राज्यव्यापी चुनाव प्रचार पर जोर देंगे और केवल एक दिन के लिए ही बादामी क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे।

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने पार्टी के 130 से अधिक सीटों पर जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि नंजनगुड तथा गुंडुलपेट सीटों के उपचुनावों में मिली धमाकेदार जीत से पार्टी के हौसले बुलंद हैं और हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे।

सिद्धरामय्या ने सोमवार को वरुणा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले मैसूरु में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हालांकि ऊपरी तौर पर लगता है कि भाजपा, कांग्रेस व जध (ध) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। लेकिन हकीकत यह है कि ओल्ड मैसूरु क्षेत्र के 9 जिलों में कांग्रेस व जद (ध) के बीच सीधा मुकाबला है, वहीं उत्तर कर्नाटक में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। लेकिन हम कम से कम 130 सीटों पर जीत हासिल कर लेंगे।

उन्होंने ने कहा कि वे 26 अप्रेल से राज्यव्यापी चुनाव प्रचार पर जोर देंगे, केवल एक दिन के लिए ही बादामी क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे। बादामी में व्यक्तिगत तौर पर चुनाव प्रचार किए बिना ही जीत हासिल करने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां पर अनेक वरिष्ठ नेता हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र में कठोर परिश्रम किया है, लिहाजा मेरे लिए बादामी में केवल एक दिन के लिए प्रचार करना ही पर्याप्त होगा। वरुणा क्षेत्र में उनके पुत्र डॉ. यतीन्द्र ही स्टार प्रचारक हैं। अभिनेता से नेता बने अम्बरीश को लेकर उन्होंने कहा कि उनके साथ मेरी अभी तक बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर से बातचीत करने को कहा है।

कांग्रेस के पास लोकतंत्र पर सवाल उठाने का नैतिक अधिकार नहीं : अनंत कुमार

बेंगलूरु. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने 'महाभियोग प्रकरण में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास संवैधानिक संस्थाओं व लोकतंत्र पर सवाल करने का नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए महाभियोग प्रस्ताव को खारिज करने के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निर्णय का स्वागत करते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस यह कदम उठाकर दिखा रही है कि 70 सालों के बाद भी उसे संविधान के बारे में बहुत कुछ सीखना बाकी है। यह वही कांग्रेस है जिसने देश पर आपातकाल थोपा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned