उम्मीद थी कि अब वे बिना किसी रोक-टोक के एक से दूसरे राज्य के बीच सफर कर सकेंगे लेकिन...

  • कर्नाटक-केरल सीमा पर अब भी आवागमन की छूट नहीं

By: Nikhil Kumar

Published: 03 Jun 2020, 11:40 PM IST

मेंगलूरु. लॉकडाउन में ढील के बावजूद केरल के कासरगोड जिले के तलपडी स्थित कर्नाटक-केरल सीमा पर लोगों व वाहनों का आवागमन शुरू नहीं हो सका है। सेवा सिंधु वेब पोर्टल पर पंजीकरण के बाद इजाजत मिलने वाले वाहनों व लोगों को ही प्रवेश की इजाजत दी जा रही है। वो भी केवल एक बार।

ढील के बाद लोग और विशेषकर श्रमिकों को उम्मीद थी कि अब वे बिना किसी रोक-टोक के एक से दूसरे राज्य के बीच सफर कर सकेंगे। काम कर सकेंगे। रोजी-रोटी कमा सकेंगे। लेकिन दोनों राज्यों ने इसकी इजाजत नहीं दी है। केरल के सीमावर्ती इलाकों से सैकड़ों लोग काम की तलाश में मेंगलूरु पहुंचते हैं। इसी तरह मेंगलूरु सीमा से सटे गांव के लोग भी काम के लिए कासरगोड जिला पहुंचते हैं।

दोनों राज्यों की सीमा के आसपास के गांव के श्रमिक तकरीबन हर सुबह चोक पोस्ट पर जमा होते हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा अनुमति नहीं मिलने के बाद लौट जाते हैं।

दक्षिण कन्नड़ जिले की उपायुक्त सिंधु बी. रूपेश ने बताया कि सेवा सिंधु वेब पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले लोगों को ही महज एक बार कर्नाटक में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है। प्रवेश के बाद लोगों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटाइन अनिवार्य है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned