scriptसिर्फ 54 घंटे सीएम रहने वाले कहां गए कि 13 लाख बिल आया: कुमारस्वामी | Where only 54 hours CM went, 13 lakh bills came: Kumaraswamy | Patrika News

सिर्फ 54 घंटे सीएम रहने वाले कहां गए कि 13 लाख बिल आया: कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Jun 05, 2018 06:26:06 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

घटक दलों में मतभेद से किया इनकार, नेशनल कालेज में अभिनंदन समारोह

HDK

सिर्फ 54 घंटे सीएम रहने वाले कहां गए कि 13 लाख बिल आया: कुमारस्वामी

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को बीएस येड्डियूरप्पा का नाम लिए बगैर कहा कि ’54 घंटे मुख्यमंत्री रहने वाले हेलिकॉप्टर पर सवार होकर कहां गए थे कि 13 लाख बिल आया है।Ó उन्होंने सोमवार को जयनगर स्थित नेशनल कालेज में अभिनंदन समारोह में भाग लेने के उपरांत संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गठबंधन सरकार पांच सालों तक बनी रहेगी।
मेरे मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद राज्य सरकार द्वारा कोई नई कार नहीं खरीदी गई गई है। पिछले दस सालों से प्रशासनिक तंत्र कमजोर पड़ गया है, जिसे वे दुरुस्त करने जा रहे हैं। वे जनता के मुख्यमंत्री हैं और प्रदेश की जनता से किए तमाम वादों को पूरा करेंगे। मैं जब प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली जा रहा था तब अधिकारियों ने विशेष विमान की व्यवस्था करने को कहा, जिसमें आने-जाने पर 40 लाख रुपए का खर्चा आता।
इसलिए मैंने इनकार कर दिया और कुछ हजार रुपए के खर्च पर दिल्ली जाकर लौटा। मेरी कार के खर्च की भरपाई भी मैं खुद करता हूं। गठबंधन सरकार का किस तरह प्रबंधन करना है, इस बारे में वे अच्छी तरह से जानते हैं।
शिक्षा के लिए उन्होंने एक कार्यक्रम तैयार किया है, जिसके जरिए राज्य के हरेक विद्यार्थी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। इससे पहले अभिनंदन समारोह में उन्होंने कहा कि वे एक भाग्यवान राजनेता हैं और प्रदेश की जनता के सेवक हैं। गठबंधन की सरकार को किस तरह चलाया जाता है यह उनको आता है। कांग्रेस के समर्थन के बिना वे मुख्यमंत्री नहीं बन पाते। वे राजनीतिक हालात से बने मुख्यमंत्री हैं। विपक्ष के नेता किसानों का 53 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ करने को कह रहे हैं और ऋण माफ नहीं करने पर बंद की धमकी दे रहे हैं, पर इससे हमें कोई ऐतराज नहीं हैं।
ऋण माफ करने का हमने वादा किया है राज्य की आर्थिक हालात को मजबूत बनाए रखते हुए ऋण माफ करने के कदम उठाएंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में शिक्षा का अधिकार कानून का दुरुपयोग हो रहा है। कुछ निजी स्कूल सरकार से मिलने वाले धन को लेने के साथ ही डोनेशन भी ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो