कौन है कर्नाटक में कांग्रेस को परेशान करने वाला अभिनेता

कौन है कर्नाटक में कांग्रेस को परेशान करने वाला अभिनेता

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 20 Apr 2018, 08:29:58 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

मंत्रिमंडल में स्थान और मण्ड्या जिले के 'दायित्व' की मांग

मण्ड्या. मण्ड्या से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडऩे के लिए वरिष्ठ नेता अंबरीश ने आखिरकार अपने पत्ते खोल दिए हैं। बी फार्म लेने नहीं पहुंचे अंबरीश ने पार्टी के सामने शर्त रखी है कि उन्हें सरकार बनने पर मंत्री पद देने का आश्वासन दिया जाए।

सूत्रों के अनुसार अंबरीश ने पार्टी के नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि वे केवल विधायक बनने के लिए चुनाव नहीं लडऩा चाहते। इसलिए पार्टी को मंत्री पद देने का वादा करना होगा। साथ में मण्ड्या जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों को दायित्व उन्हें सौंपा जाए। अंबरीश की इन शर्तों से पार्टी नेतृत्व के सामने अजीब धर्मसंकट खड़ा हो गया है। अगर पार्टी अंबरीश की इन शर्तों को मानेगी तो जिले में पार्टी अंबरीश के समर्थक तथा विरोधियों के बीच बंटना तय है। और अगर नहीं शर्तें नहीं मानी गई तो अंबरीश के समर्थक चुनाव में पार्टी के हितों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि फिलहाल पार्टी की ओर से अंबरीश को कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं दिया गया है।

यहां याद रखने लायक बात यह है कि सिद्धरामय्या सरकार के पूर्व आवासन मंत्री अंबरीश को मंत्रीमंडल से हटा दिया गया था, जिसके बाद से वे सिद्धरामय्या से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में पार्टी उन्हें दोबारा मंत्री बनाने का आश्वासन देने की स्थिति में नहीं दिखती। इस बीच अंबरीश ने अपने समर्थकों के दबाव के कारण शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की बात कही है।

-------------------

श्रीनिवास गौड़ा को कांग्रेस में लाने का सवाल ही नहीं:मुनियप्पा
बेंगलूरु. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद के.एच.मुनियप्पा ने कहा कि पूर्व मंत्री श्रीनिवास गौड़ा को कांग्रेस में लाने और टिकट देने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस अलाकमान ने पूर्व आइएएस अधिकारी सैयद जमीर पाशा को टिकट दिया है और वे शीघ्र ही नामांकन पत्र भरने वाले हैं। कोलार विधानसभा क्षेत्र में यह अफवाह उड़ाई जा रही है कि श्रीनिवास गौड़ा को कांग्रेस में लाकर जमीर पाशा का टिकट उन्हें दिया जा रहा है। उन्होंने कहा यह सच है कि श्रीनिवास गौड़ा ने नई दिल्ली जाकर टिकट के लिए खूब लॉबिंग की। आलाकमान ने भी श्रीनिवास गौड़ा को कांग्रेस में शामिल कर टिकट देने पर विचार किया था। प्रदेश के कुछ कांग्रेस नेताओं ने इसका विरोध किया। जमीर पाशा का संबंध मागड़ी से है। उन्होंने चार साल तक कोलार में जिलाधिकारी के पद पर काम किया था। इन चार साल में जनता दर्शन और जनहित की योजनाएं चला कर वे जिले में काफी प्रसिद्ध हुए थे। पार्टी के सर्वेक्षण मेें भी जमीर पाशा को योग्य उम्मीदवार बताया गया था। उन पर सभी छह विधानसभा क्षेत्र में सफलता दिलाने की जिम्मेदारी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned