scriptकर्नाटक हाइकोर्ट ने पूछा, कितने पास जारी हुए बताने में संकोच क्यों है! | Why is govt. hesitant to give details of vehicle passes | Patrika News

कर्नाटक हाइकोर्ट ने पूछा, कितने पास जारी हुए बताने में संकोच क्यों है!

locationबैंगलोरPublished: May 13, 2020 12:39:48 am

Submitted by:

Rajeev Mishra

निखिल कुमारस्वामी के शादी समारोह पर हाइकोर्ट ने पूछा सवाल

,

कर्नाटक हाइकोर्ट ने पूछा, कितने पास जारी हुए बताने में संकोच क्यों है!,कर्नाटक हाइकोर्ट ने पूछा, कितने पास जारी हुए बताने में संकोच क्यों है!

बेंगलूरु.
कर्नाटक हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी के शादी समारोह में शामिल होने के लिए कितने वाहनों को पास दिया गया यह बताने में उसे संकोच क्यों है। हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अभय श्रीनिवास ओक और जस्टिस बीवी नागरत्ना की पीठ ने इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान स्टाइल में शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति देने से गलत संदेश जाएगा।

अदालत ने मौखिक रूप से इसका उल्लेख करते हुए कहा कि अगर इस तरह के शादियों के आयोजन की इजाजत दी जाएगी तो आम जनता भी ऐसे ही अनुमति चाहेगी। हालांकि, सरकार की ओर से पेश हुए अधिवक्ता ने कहा कि रामनगर के उपायुक्त को शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या का उल्लेख करना चाहिए था। अदालत ने कहा कि सरकार गृह मंत्रालय के आदेशों की खामियों का लाभ उठाने के लिए एक निजी मुकदमेबाज की तरह व्यवहार नहीं कर सकती। सरकार ने यह भी कहा कि अब आगे 50 से अधिक लोगों को शादी समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस मामले में अगली सुनवाई अब 18 अप्रेल को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो