कोई उप मुख्यमंत्री भी होगा क्या, मैं नहीं जानता : सीएम

कोई उप मुख्यमंत्री भी होगा क्या, मैं नहीं जानता : सीएम
कोई उप मुख्यमंत्री भी होगा क्या, मैं नहीं जानता : सीएम

Santosh Kumar Pandey | Updated: 25 Aug 2019, 07:12:26 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

  • प्रदेश भाजपा सरकार में उप मुख्यमंत्री के पद को लेकर नया विवाद
  • श्रीरामुलू ने कहा, जनता चाहती है मुझे उपमुख्यमंत्री बनाया जाए


बेंगलूरु. येडियूरप्पा मंत्रिमंडल में उप मुख्यमंत्री को लेकर एक नया विवाद शुरू हो गया है। ऐसी खबरें हैं कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर एक या दो उप मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। लेकिन, खुद मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने इससे अनभिज्ञता जताई।

नई दिल्ली में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री का पद सृजित किए जाने के संबंध में उनको कोई जानकारी नहीं हैं। मंत्रिमंडल में 17 नए साथियों को शामिल किए गया है और उनके बीच विभागों का बंटवारा जल्द कर दिया जाएगा।

उधर, बल्लारी के भाजपा नेता बी. श्रीरामुलू ने कहा कि जनता चाहती है कि उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाया जाए। लेकिन, उन्हें पद का कोई लोभ नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अथवा मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा जो भी निर्णय करेंगे, उन्हें मान्य होगा। अगर रमेश जारकीहोली को उप मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। हालांकि, येडियूरप्पा मंत्रिमंडल के गठन से पहले ही उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें थीं, लेकिन सिर्फ 17 कैबिनेट मंत्रियों को ही शपथ दिलाई गई। अब फिर एक बार येडियूरप्पा कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं।

उधर, मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने नई दिल्ली में पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने के बाद कहा कि नए मंत्रियों के विभागों की सूची तैयार है। अरुण जेटली के निधन के कारण शनिवार को सूची जारी नहीं हुई। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पहले ही चर्चा करके विभागों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अरुण जेटली के कर्नाटक भाजपा के साथ अच्छे संबंध थे और प्रदेश के विकास में उनका बड़ा योगदान रहा। उनके साथ मंत्री बसवराज बोम्मई, गोविन्द कारजोल तथा पूर्व मंत्री कट्टा सुब्रमण्या नायडू भी थे। जगदीश शेट्टर व आर. अशोक सहित कुछ अन्य नेता भी जेटली के अंतिम संस्कार में भाग लेने दिल्ली गए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned