scriptबेंगलूरु को देंगे नया रूप, बनाएंगे दुनिया का सबसे अच्छा शहर: सीएम | Will give Bengaluru a new look, will make world's best city: CM | Patrika News

बेंगलूरु को देंगे नया रूप, बनाएंगे दुनिया का सबसे अच्छा शहर: सीएम

locationबैंगलोरPublished: Dec 17, 2020 04:03:07 pm

Bengaluru Mission 2022
‘बेंगलूरु मिशन 2022′ का उद्घाटन

cm.jpg
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (Karnataka Chief Minister B S Yediyurappa) ने कहा है कि बेंगलूरु के विकास को अगले दो वर्षों में नया आयाम दिया जाएगा और दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक बनाया जाएगा।
गुरुवार को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘बेंगलूरु मिशन 2022′ का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि यह शहर का कायाकल्प करने की योजना है। देश की आजादी के 75वें वर्ष के मौके पर २०२२ में बेंगलूरु कैसा होना चाहिए, उसका खाका तैयार किया गया है।
चार बिंदुओं पर ध्यान

उन्होंने कहा कि योजना के तहत चार बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जिसमें परिवहन सुविधा को बेहतर बनाना, शहर को साफ-सुथरा बनाना, हरियाली बढ़ाना और संग्रहालयों और संास्कृतिक केंद्रों के माध्यम से नागरिकों को शहर की संस्कृति से जोडऩा शामिल है।
शहर को सुंदर बनाने और विकास को नया आयाम देने के लिए इस योजना का प्रारूप विशेषज्ञों की सिफारिशों के आधार पर बनाया गया है।
पर्याप्त बजट स्वीकृत

सीएम ने कहा कि योजना को अमली जामा पहनाने में आर्थिक संकट आड़े नहीं आएगा और इसके लिए पर्याप्त बजट स्वीकृत किया गया है। सरकार हर छह माह में योजना की प्रगति की निगरानी करेगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि काम तय समय पर पूरा हो।
बीबीएमपी के प्रशासक गौरव गुप्ता ने कहा कि सरकार कर्नाटक सडक़ विकास निगम लिमिटेड के साथ समन्वय में 190 किमी तक के इलाके को शामिल करते हुए 12 उच्च घनत्व वाले कॉरिडोर (high-density corridors) का विकास करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो