scriptजरूरतमंदों को छात्रवृत्ति देगा जीतो | Will give scholarships to the needy | Patrika News

जरूरतमंदों को छात्रवृत्ति देगा जीतो

locationबैंगलोरPublished: Apr 11, 2018 08:23:09 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जीतो विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा स्वावलम्बी बनाने का सदैव पक्षधर रहा है

JITO
बेंगलूरु. जीतो बेंगलोर की ओर से इस वर्ष भी जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। जीतो बेंगलौर के चेयरमैन पारस भंडारी ने बताया कि विद्या दान ही श्रेष्ठ दान है। जीतो विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा स्वावलम्बी बनाने का सदैव पक्षधर रहा है। छात्रवृत्ति प्रोजेक्ट के संयोजक अशोक नागौरी और उनकी समिति के सदस्य केवल जीतो के सदस्यों से ही संपर्क कर दानदाताओं से मिली राशि को सीधे जरूरतमंद विद्यार्थियों की पाठशाला या कॉलेज के बैंक खाते में जमा करवा रहे हैं। पिछले वर्ष 405 विद्यार्थियों को 56 लाख की छात्रवृत्ति दी गई थी। इस वर्ष 525 विद्यार्थियों को 75 लाख की छात्रवृत्ति देने की योजना है।
जीतो के मीडिया संयोजक सज्जन राज मेहता ने बताया कि जैन समाज के अपने जरूरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में मात्र दान राशि के अभाव में शिक्षा से वंचित ना होना पड़े इसलिए जीतो परिवार का कोई भी सदस्य इस विद्यादान प्रोजेक्ट में दानदाता के रूप में अपना नाम लिखवाना चाहे तो उसका स्वागत है। जीतो कार्यालय या अशोक नागौरी से सम्पर्क किया जा सकता है।
————–

14 को ट्रेन से सोजत रवाना होंगे श्रद्धालु
बेंगलूरु. मरुधर केसरी स्थानकवासी जैन गुरु सेवा समिति ट्रस्ट सोजत सिटी के तत्वावधान में 16 से 18 अप्रेल तक प्रस्तावित त्रिवेणी संगम समारोह में शरीक होने के लिए 14 अप्रेल को श्रद्धालुओं की ट्रेन यशवंतपुर से रवाना होगी। सेवा समिति ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष केसरीमल बुरड़ के नेतृत्व में श्रद्धालुओं की 18 बोगी की ट्रेन रात 9 बजे सोजत के लिए रवाना होगी। सोजत सिटी में मरुधर केसरी मिश्रीमल केदीक्षा शताब्दी, राष्ट्र संत रूपचंद की दीक्षा हीरक जयंती व अक्षय तृतीय पारणा का त्रिवेणी संगम समारोह होगा।
———–

सेन जयंती महोत्सव 13 को
बेंगलूरु. सेन सेवा समिति ट्रस्ट कर्नाटक की ओर से निर्माणाधीन स्थल पर संत शिरोमणि सेन महाराज का 718वां जयंती समारोह 13 अप्रेल को प्रात: 7.30 बजे आयोजित किया जाएगा। समाजजनों द्वारा दीप प्रज्वलन और प्रसाद वितरण के साथ सुबह 10.30 बजे समारोह होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो