script

जीतो आज से बांटेगा खाने के पैकेट

locationबैंगलोरPublished: Mar 28, 2020 05:48:08 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

पहले दिन 14 हजार लोगों को मिलेंगेपैलेस ग्राउंड में खाना बनाने का काम शुरू

जीतो आज से बांटेगा खाने के पैकेट

जीतो आज से बांटेगा खाने के पैकेट

बेंगलूरु. जैन इन्टरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनइजेशन (जीतो) रविवार से जरूरतमंदों को सुबह-शाम खाने के पैकेट वितरित करेगा। इसके लिए शनिवार से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। खाने के पैकेट वितरण की शुरुआत पैलेस ग्राउंड से होगी और पूरे शहर को छह जोन में बांट कर जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए जाएंगे। फिलहाल ये व्यवस्था १४ अप्रेल तक के लिए की गई है। आवश्यकता पडऩे पर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है।
जीतो के भोजन व्यवस्था के प्रोजेक्ट चेयरमैन पारस भंडारी ने ‘पत्रिका’ को बताया कि जीतो टीम ने कर्नाटक के श्रम विभाग, पुलिस प्रशासन व बीबीएमपी से सम्पर्क कर भोजन व्यवस्था शुरू करने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि श्रम विभाग से बेंगलूरु में विभिन्न क्षेत्रों खासकर रियल एस्टेट में काम करने वाले निर्माण श्रमिक व अन्य दैनिक मजदूरों की सूची मांगी है। विभाग ने 27 हजार मजदूरों की सूची उपलब्ध कराई है। इसमें से 14 हजार श्रमिकों के भोजन व ठहरने की व्यवस्था रियल एस्टेट प्रबंधन व सरकार ने की है। शेष बचे 13 हजार श्रमिकों के सुबह-शाम के भोजन की व्यवस्था जीतो करेगा। इसके अलावा अन्य कहीं भी कोई व्यक्ति मिलेगा तो उसे भी भोजन के पैकेट दिए जाएंगे।
भंडारी ने बताया कि पैलेस ग्राउंड में भोजन बनाने व पैक करने की व्यवस्था की गई है। रविवार को पैलेस ग्राउंड के आसपास रहने वाले मजदूर व अन्य जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कर अभियान की शुरुआत की जाएगी। उन्होंंने बताया कि भोजन पैकेट वितरित करने की दृष्टि से बेंगलूरु को छह जोन में बांटा है। इनमें पैलेस ग्राउंड से शुरू होकर, मैसूरु रोड-कैंगेरी रोड, राजाजीनगर-पीनिया-यशवंतपुर, यलहंका-जक्कूर-देवनहल्ली, जयनगर-उत्तरहल्ली-केआर रोड, महादेवपुरा-व्हाइटफील्ड व अन्य शामिल हैं। इस कार्य में जीतो के १५० स्वयं सेवक सुबह शाम भोजन के पैकेट वितरित करने का कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि खाना सरकार के मापदंडों के साथ कोरोना की सम्पूर्ण सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैयार व पैक करने की व्यवस्था रहेगी। शुरुआत में 13 हजार को प्रति टाइम खाने के पैकेट देंगे बाद में यह संख्या 20 हजार व्यक्ति प्रति टाइम से अधिक करने की है। भोजन वितरण के इस कार्य में प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रमोद भंडारी, जीतो चेयरमैन श्रीपाल खिंवेसरा, सचिव दिनेश बोहरा, फूड कमेटी चेयरमैन प्रकाश भोजानी के साथ समूचा जैन समाज इस कार्य में भागीदारी निभा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो